छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री के पिता ने नही लिया बेल…14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में भेजे गये जेल

रायपुर
समाज के खिलाफ कथित रूप से आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता नंद कुमार बघेल को गिरफ्तार कर लिया है। जहां से उन्हें 14 दिनों के न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया।

रायपुर जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक तारकेश्वर पटेल ने मंगलवार को बताया कि पुलिस ने नंद कुमार बघेल (86) को गिरफ्तार कर लिया है तथा उन्हें नयी दिल्ली से रायपुर लाया गया है। पटेल ने बताया कि बघेल को आज प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी जनक कुमार हिडको की अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें 14 दिनों के न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। जानकारी के अनुसार नंद कुमार बघेल ने अदालत में जमानत की अर्जी पेश नहीं दी थी। आपकों बतादें कि रायपुर शहर के डीडी नगर थाने की पुलिस ने बीते शनिवार को सर्व ब्राम्हण समाज की शिकायत पर बघेल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था। सर्व ब्राम्हण समाज ने अपनी शिकायत में कहा था कि मुख्यमंत्री के पिता ने ब्राह्मणों को विदेशी बताकर उनका बहिष्कार करने तथा उन्हें अपने गांवों में प्रवेश नहीं करने देने के लिए कहा था। सर्व ब्राम्हण समाज ने आरोप लगाया था कि बघेल ने लोगों से कहा था कि वे ब्राम्हणों को देश के बाहर निकालें। समाज के मुताबिक मुख्यमंत्री के पिता ने पूर्व में भगवान राम के संबंध में भी अपमान जनक टिप्पणी की थी। पुलिस अधिकारियों के मुताबिक नंद कुमार बघेल ने हाल ही में उत्तर प्रदेश में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कथित रूप से यह टिप्पणी की थी।

ज्ञात हो कि मामला के तुल पकड़ते ही मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया था,’Óएक पुत्र के रूप में मैं अपने पिता जी का सम्मान करता हूँ लेकिन एक मुख्यमंत्री के रूप में उनकी किसी भी ऐसी गलती को अनदेखा नहीं किया जा सकता जो सार्वजनिक व्यवस्था को बिगाडऩे वाली हो। हमारी सरकार में कोई भी कानून से ऊपर नहीं है फिर चाहे वह मुख्यमंत्री के पिता ही क्यों न हों।

Related Articles