Uncategorized

भवनों का निर्माण और मरम्मत, विद्यार्थियों का प्रवेश और शिक्षकों की प्रतिनियुक्त की कार्रवाई शीघ्र पूर्ण करें – कलेक्टर

स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल की प्रगति की समीक्षा

जांजगीर-चांपा

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने जिले में संचालित स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की प्रगति की समीक्षा करते हुए स्कूल भवनों का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने, प्रवेश, शिक्षकों की प्रतिनियुक्ति की कार्रवाई शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए ।
उन्होंने आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में राज्य सरकार की महत्वकांक्षी योजना स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों संचालन की जिले में प्रगति की समीक्षा की। कलेक्टर ने लोक निर्माण विभाग और हाउसिंग बोर्ड के अभियंताओं से कहा कि जिले में प्रारंभ होने वाले शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के भवन का निर्माण और मरम्मत से संबंधित कार्य शीघ्र पूरा करें। जिससे शिक्षा सत्र प्रारंभ होने पर विद्यार्थियों को इसका लाभ मिल सके।
कलेक्टर ने सक्ती और जांजगीर के दोनों शैक्षणिक जिले के जिला शिक्षा अधिकारियों से कहा कि अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में नव प्रवेशित छात्र-छात्राओं की जानकारी निर्धारित पोर्टल में शीघ्र प्रविष्टि करवाएं। ऐसी कक्षाएं जहां सीट अभी रिक्त है, वहां योग्यता अनुसार प्रवेश की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करें। उन्होंने स्कूलों में शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति की प्रक्रिया शीघ्र पूरी करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार स्कूलों में संविदा भर्ती के लिए प्रक्रिया तत्काल प्रारंभ करने के निर्देश कलेक्टर ने दिये।

उल्लेखनीय है कि जिले में दो जिला स्तरीय और आठ विकासखंड स्तरीय शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल की अनुमति दी गई है। सक्ती और जांजगीर के दोनों जिला स्तरीय स्कूल प्रारंभ हो गया है। विकासखंड स्तरीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं की भर्ती तथा शिक्षक और स्टाफ की प्रतिनियुक्ति प्रक्रिया जारी है।

बैठक में शैक्षणिक जिला जांजगीर के जिला शिक्षा अधिकारी श्री आरएन तोमर, जिला जिला शिक्षा अधिकारी सक्ती श्रीमती मीता मुखर्जी सहित निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles