देश

BJP के ST मोर्चा जिला अध्यक्ष की सरेआम हत्या, बदमाशों ने चलाईं ताबड़तोड़ गोलियां

रांची

 झारखंड के रांची में भी बदमाश कितने बेखौफ हैं, इसका ताजा मामला सामने आया है. वहां एक बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. रांची के ओरमांझी में बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष जीतराम मुंडा की गोली मारकर हत्या की गई. मिली जानकारी के मुताबिक, हत्यारे किसी बाइक पर आए थे.

बुधवार को सरेआम भाजपा नेता जीतराम मुंडा को गोली मारी गई. उस वक्त जीतराम मुंडा एक कार्यक्रम से लौट रहे थे. इसी दौरान बाइक पर सवार अपराधियों ने उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. गोली मारने के बाद अपराधी फरार हो गए. गोलीबारी में घायल भाजपा नेता को आनन-फानन ओरमांझी को मेदांता अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.

सनसनीखेज वारदात की खबर मिलते ही पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई. स्थानीय पुलिस के साथ ही आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सीसीटीवी की पड़ताल के साथ ही नाकेबंदी कर चेकिंग शुरू करा दी गई. वारदात के पीछे आपसी रंजिश की बात सामने आ रही है.

पूर्व सीएम रघुवर दास ने सरकार को घेरा

पूर्व CM रघुवर दास और सांसद संजय सेठ ने घटना की कड़ी निंदा की है और कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया है. वहीं केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि यह प्रशासनिक विफलता का परिणाम है. उन्होंने कहा कि जीतराम को पहले से हमले की आशंका थी. इससे पहले भी उनपर हमला हुआ था. मुंडा ने कहा, ‘जीतराम ने आर्म लाइसेंस के लिए भी आवेदन दिया था, लेकिन प्रशासन ने ना तो उन्हें सुरक्षा उपलब्ध कराई और न ही आर्म्स लाइसेंस दिया.

Related Articles

Leave a Reply