रायपुर

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव तारीख बदलने की मांग, पूर्व सीएम रमन सिंह के साथ भूपेश बघेल ने भी मिलाए सुर

रायपुर

हाल ही में छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव ने छत्तीसगढ़ में वोटिंग प्रतिशत कम होने को लेकर चिंता जताई थी. यही चिंता छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह को भी हो रही है. रमन सिंह ने इसके लिए चुनाव आयोग से ये अपील की है. छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण (17 नवंबर) के निकट छठ पूजा का पर्व आने से बड़ी संख्या में मतदाता इस निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बन पायेंगे।

रमन सिंह ने चुनाव आयोग से की मांग: छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह ने दूसरे चरण के मतदान की तारीख बढ़ाने का आग्रह चुनाव आयोग से किया है. रमन सिंह ने ट्वीट कर कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का दूसरा चरण (17 नवंबर) को है. इस दौरान छठ पूजा का पर्व आने से बड़ी संख्या में मतदाता इस निर्वाचन प्रक्रिया का हिस्सा नहीं बन पायेंगे. मैं चुनाव आयोग से आग्रह करता हूं कि दूसरे चरण के मतदान को आगे बढ़ाने की कृपा करें, जिससे अधिक से अधिक संख्या में मतदाता इस चुनाव से जुड़कर अपने मताधिकार का उपयोग कर पाएं.

सीएम भूपेश ने भी की चुनाव तारीख बदलने की मांग: छत्तीसगढ़ में चुनाव की तारीख बदलने की पूर्व सीएम रमन सिंह की मांग को सीएम भूपेश बघेल ने भी जायज ठहराया. बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव की तारीख घोषणा के दिन ही उन्होंने चुनाव आयोग को त्योहारों के बीच पड़ने वाले पोलिंग डेट पर संज्ञान लेने को कहा था.

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के चुनाव की तारीख बदलने की मांग: छत्तीसगढ़ में अगले महीने नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं. दो चरणों में प्रदेश में चुनाव हो रहे हैं. पहला चरण 7 नवंबर को है. दूसरा चरण 17 नवंबर को है. 7 नवंबर से पहले नवरात्र और दशहरा पढ़ रहा है. हालांकि त्योहार और पहले चरण के बीच ज्यादा समय होने से इस चरण पर वोटिंग प्रतिशत पर कुछ खास असर नहीं पड़ेगा. लेकिन दूसरा चरण दिवाली के बाद है. इस दौरान गोवर्धन पूजा और भाई दूज का त्योहार भी पड़ रहा है. छठ के आसपास दूसरे चरण का मतदान होगा. सियासी दलों को चिंता है कि त्योहार की वजह से मतदान प्रतिशत पर बड़ा असर पड़ सकता है.

Related Articles

Leave a Reply