Advertisement
जांजगीर चांपा

KSK पावर प्लांट में इलेक्ट्रीशियन ने की खुदकुशी, स्विच गियर रूम में फांसी पर लटकी मिली लाश, सुसाइड नोट में कर्ज का जिक्र

जांजगीर-चांपा

जांजगीर-चांपा जिले के नरियरा गांव में स्थित केएसके महानदी पावर प्लांट में इलेक्ट्रीशियन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना मंगलवार सुबह करीब 6-7 बजे के बीच की बताई जा रही है। सूचना मिलने पर प्लांट प्रबंधन और पुलिस मौके पर मौजूद है। मौके से सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें कर्ज के कारण जान देने की बात लिखी हुई है। मामला मुलमुला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम नरियरा का रहने वाला अजय साहू केएसके पावर प्लांट में इलेक्ट्रीशियन था। वो रोजाना की तरह सोमवार को भी काम पर गया हुआ था। मंगलवार सुबह उसका शव सीसीआर बिल्डिंग के स्विच गियर रूम में फांसी पर लटकता हुआ मिला। प्लांट में काम कर रहे अन्य मजदूरों ने घटना की सूचना प्लांट प्रबंधन को दी। प्लांट के अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुलमुला थाना पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और घटनास्थल का जायजा लिया। शव को फांसी के फंदे से उतारकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया गया है। वहीं पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें कर्ज के चलते तनाव का जिक्र है।

ASP अनिल सोनी ने कहा कि सुसाइड नोट की जांच की जा रही है। कर्ज को लेकर परिजनों के बयान भी दर्ज किए जा रहे हैं। जांच के बाद ही पता चलेगा कि अजय ने किससे, कितना और क्यों कर्ज लिया था। सुसाइड नोट को हैंडराइटिंग मिलान के लिए फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है। इधर परिजन और गांववाले भी प्लांट पहुंचे हुए हैं। लोग मृतक के परिवार के एक सदस्य को नौकरी देने की मांग को लेकर प्लांट के बाहर हंगामा कर रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि पीड़ित परिवार को इंश्योरेंस का पैसा भी दिलाया जाए। वहीं प्लांट के अंदर किसी को आने नहीं दिया जा रहा है। मुख्य गेट को बंद कर दिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply