Advertisement
देश

केंद्र सरकार 600 रुपए में देगी उज्ज्वला योजना का सिलेंडर:मोदी ने कहा- भाजपा लाल डायरी के राज खोलेगी; गहलोतजी आराम करें, विकास हम कर लेंगे

जोधपुर

राजस्थान के जोधपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने ऐलान किया है कि अब उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर सिर्फ 600 रुपए में मिलेगा। इससे सभी बहनें त्योहारों को ज्यादा उमंग से मनाएंगी। इससे देशभर की महिलाओं के साथ-साथ राजस्थान के भी 70 लाख परिवारों को फायदा मिलेगा।
मोदी ने कहा कि भाजपा आएगी तो राजस्थान में खुशहाली लाएगी। मैं सरकारी कार्यक्रम से आ रहा हूं, लेकिन हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट्स की शुरुआत के सरकारी कार्यक्रम में गहलोतजी नहीं आए। उनकाे मुझ पर इतना भरोसा है कि मोदी आएगा तो सब ठीक होगा। मैं गहलोतजी से कहता हूं कि आप विश्राम कीजिए, हम सब संभाल लेंगे।
इससे पहले मोदी ने जोधपुर एयरपोर्ट के नए टर्मिनल का शिलान्यास किया। वहीं, जोधपुर आईआईटी की नई बिल्डिंग के एक फेज का लोकार्पण भी किया। उन्होंने करीब 5 हजार करोड़ से ज्यादा के स्वास्थ्य, शिक्षा, रेल और सड़क से जुड़े प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की।

मोदी के भाषण की बड़ी बातें…

  1. एयरपोर्ट से शानदार रेलवे स्टेशन बनाउंगा
    एयरपोर्ट शानदार बनाने का फैशन है, क्योंकि वहां बड़े-बड़े लोग जाते हैं। गरीब रेलवे स्टेशन जाता है, इसलिए मैं रेलवे स्टेशनों को एयरपोर्ट से भी बढ़िया बना दूंगा। इसमें जोधपुर रेलवे स्टेशन भी शामिल है।
  2. लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए
    राजस्थान में 5 साल सरकार एक कदम भी नहीं चली। यहां 24 घंटे कुर्सी का खेल चलता रहा। लोग कहते हैं कि लाल डायरी में कांग्रेस के करप्शन की हर काली करतूत शामिल है। लाल डायरी के काले राज खुलने चाहिए। कांग्रेस यह राज खुलने नहीं देगी, इसलिए भाजपा सरकार बननी चाहिए।
  3. पेपरलीक माफियाओं को मिटा देंगे
    कांग्रेस के पेपर लीक माफिया ने यहां के लाखों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है। राजस्थान का युवा इंसाफ मांग रहा है। चुनाव के समय बेरोजगारी भत्ते का वादा करने वाली कांग्रेस ने युवाओं को माफियाओं के हवाले कर दिया। ऐसे हर माफियाओं के खिलाफ भाजपा सरकार सख्त कार्रवाई करेगी और उन्हें मिटा देगी।
  4. कांग्रेस विधायक खुद असुरक्षित महसूस कर रही
    यहां की कांग्रेस विधायक खुद असुरक्षित महसूस करती है। जोधपुर, सांचौर, जालोर में बेटियों के खिलाफ अपराध हुए। भाजपा आएगी तो महिला सुरक्षा लाएगी। कांग्रेस वाले आए दिन देश की बेटियों के लिए अपमानजनक शब्द का इस्तेमाल करते हैं।
  5. पानी की योजना में भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा
    कांग्रेस को बेटियों की परेशानी से मतलब नहीं है। पानी की समस्या राजस्थान में है, हम हर घर में नल कनेक्शन पहुंचाना चाहते हैं, लेकिन यहां की सरकार काम में रुकावट डाल रही है। यहां तो पानी की योजना में भी भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।
  6. हमने एक घंटे में नर्मदा का पानी राजस्थान को दिया
    हिंदुस्तान के कई राज्य पानी के लिए मार-काटने वाली लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन भाजपा का चरित्र देखिए कि जब गुजरात में मैं सीएम था, तो नर्मदा के पानी की राजस्थान को जरूरत थी। हमने एक घंटा नहीं लगाया, यह हम उपकार नहीं कर रहे, हम गर्व करते हैं।
  7. वैक्सीन वॉर मूवी का जिक्र
    आजकल एक फिल्म आई है, जिसका नाम वैक्सीन वॉर है। उस फिल्म में बढ़िया तरीके से वैज्ञानिकों की मेहनत को दर्शाया है। मैं फिल्म बनाने वालाें को बधाई देता हूं कि आपने विज्ञान की ताकत दिखाई।
  8. मैंने गरीबी को जीया है
    गरीबी क्या होती है, उसकी तकलीफें कैसे होती है, यह मैं ज्यादा जानता हूं। मैंने गरीबी को जीया है। 2014 के बाद हमने ऐसी नीति बनाई, जिससे गरीबी दूर हो रही है।

प्रदेशाध्यक्ष बोले- गहलोत ने पीएफआई को कार्यक्रम में बुलाया
सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को राजस्थान के विकास का सुझाव देने के लिए आतंकी संस्था पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) को भी बुलाया है। आमंत्रित संस्थाओं की सूची में 41वें या 42वें नंबर पर पीएफआई का नाम है।

Related Articles

Leave a Reply