देश

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड रिजल्ट 2021: दोपहर 2 बजे घोषित होंगे सीबीएसई बोर्ड 12वीं के नतीजे, cbseresults.nic.in पर देखें परिणाम

नई दिल्ली

सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2021 घोषणा की राह देख रहे लाखों छात्र-छात्राओं का इंतजार आज समाप्त हो जाएगा। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) द्वारा सीनियर सेकेंड्री कक्षाओं के नतीजों की घोषणा आज, 30 जुलाई 2021 को दोपहर 2 बजे की जानी है। सीबीएसई बोर्ड कक्षा 12 रिजल्ट 2021 की घोषणा की तारीख और समय का ऐलान बोर्ड द्वारा आज एक सोशल मीडिया अपडेटे के माध्यम से किया जा गया। बोर्ड ने अपना अपडेट एक मीम के माध्यम से किया, जिसमें कहा गया है, “आखिरी वो दिन आ ही गयी।”

सीबीएसई बोर्ड द्वारा कक्षा 12 के नतीजों की घोषणा आज, 30 जुलाई को दोपहर 2 बजे की जानी है। रिजल्ट की घोषणा के बाद स्टूडेंट्स सीबीएसई के रिजल्ट पोर्टल, cbseresults.nic.in पर अपने नतीजे देख पाएंगे। छात्रों को अपना रिजल्ट देखने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) भरकर सबमिट करना होगा। इसके बाद स्टूडेंट्स अपना सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021 और स्कोर कार्ड स्क्रीन पर देख पाएंगे। इसका प्रिंट लेने के बाद सॉफ्ट कॉपी भी सेव कर लें।

ऐसे जानें अपना रोल नंबर सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021 देखने के लिए

इससे पहले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने सीबीएसई 12वीं रिजल्ट 2021 चेक करने के लिए कल, 29 जुलाई 2021 10वीं एवं 12वीं कक्षाओं के रोल नंबर जारी किये। स्टूडेंट्स को अपने रोल नंबर सीबीएसई बोर्ड 12वीं रिजल्ट 2021 पेज पर भरना होगा और इसी के जरिए वे अपना नतीजे देख पाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स को अपना कक्षा 12 का रोल नंबर जानने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर उपलब्ध कराये गये लिंक या नीचे दिये गये डायरेक्ट लिंक से अपना रोल नंबर देखना होगा।

Related Articles