Advertisement
देश

केदारनाथ पहुंचे राहुल गांधी, दो दिनों तक बाबा केदार की शरण में करेंगे प्रवास

देहरादून

विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान की व्यस्तता के बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने तीन दिवसीय दौरे के तहत केदारनाथ पहुंच गए हैं. राहुल गांधी जैसे ही केदरानाथ पहुँचे तो लोगो ने मोदी- मोदी के नारे लगाना शुरू कर दिया. राहुल गांधी यहां दो दिनों तक यहीं प्रवास करेंगे. यह राहुल गांधी की निजी यात्रा है. राहुल गांधी दोपहर 12:15 बजे दिल्ली से देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे और फिर 12:30 बजे एयरपोर्ट से केदारनाथ की तरफ रवाना होंगे.

दो दिनों तक प्रवास करेंगे राहुल गांधी

यहां से राहुल गांधी हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ पहुंचेंगे. केदारनाथ धाम में राहुल गांधी रुद्राभिषेक करने के साथ-साथ पूजा-अर्चना करेंगे और फिर श्रद्धालुओं और पंडा-पुरोहितों से भी मुलाकात करेंगे. केदारनाथ में दो दिन प्रवास करने के बाद वह मंगलवार दोपहर को दिल्ली लौटेंगे. कांग्रेस नेता ने कांग्रेस समर्थकों से अपील की है कि यह दौरा उनका निजी दौरा है और कोई भी उनसे मिलने ना आए.

उत्तराखंड कांग्रेस ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, ‘राहुल गांधी बाबा केदारनाथ के दर्शन करने उत्तराखण्ड आ रहे हैं. ये उनकी निजी आध्यात्मिक यात्रा है, सभी पार्टी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि इस निजी यात्रा का सम्मान करते हुए इस यात्रा को एकांत में पूर्ण करने दें. आप सभी अपना उत्साहपूर्वक समर्थन मन से कर सकते हैं और अगली बार अपने प्रिय नेता से मिल सकते हैं. जय श्री केदार!’

आपको बता दें कि राहुल गांधी पहले भी केदारनाथ का दौरा कर चुके हैं. 2013 की आपदा के बाद वह केदारनाथ आए थे और उन्होंने पैदल ही यह यात्रा पूरी की थी.

Related Articles

Leave a Reply