Advertisement
कोरबा

कोरबा के कटघोरा वनमंडल में करंट लगने से दंतैल हाथी की मौत

कोरबा

कटघोरा वनमंडल में बीते कुछ समय से 60 से 70 हाथी लगातार घूम रहे हैं. वह अपना लोकेशन समय और परिस्थितियों के अनुसार बदल लेते हैं. सोमवार की सुबह यहां एक दंतैल हाथी की करंट लगने से मौत हो गई. पसान रेंज में हाथी की मौत : पसान रेंज के ग्राम पनगंवा के पास हाथी की मौत हुई है. करंट लगने के कारण दंतैल हाथी की मौत की खबर है.

यह इलाका गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले से लगा हुआ है. जहां घने जंगल हैं. बीते कुछ समय से कटघोरा वन मंडल में हाथियों का विचरण लगातार बढ़ा है.फसल की सुरक्षा के लिए ग्रामीण लगाते हैं करंट : यह पहली बार नहीं है जब करंट लगने से हाथी की मौत हुई हो. अचानकमार में भी इसी तरह एक बेबी एलीफेंट की मौत कुछ दिन पहले हो गई थी. ग्रामीण अक्सर अपनी फसल की सुरक्षा के लिए खेतों में करंट वाले तार बिछाकर रखते हैं. जिसका शिकार हाथी हो जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है.

करंट से हुई हाथी के मौत, कर रहे आवश्यक कार्रवाई : घटना की सूचना वन विभाग को दी गई. जिसके बाद वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं. जांच पड़ताल कर हाथी के शव का पोस्टमार्टम करने की तैयारी की जा रही है. कटघोरा वनमंडल के डिप्टी रेंजर अनिल कश्यप ने बताया कि पनगंवा के पास करंट लगने से दंतैल हाथी की मौत हुई है. इसके संबंध में आगे की जांच और जरूरी कार्रवाई की जा रही है.

Related Articles

Leave a Reply