देश

चौथी बार घर से भागी तब कही जांकर मिला बचपन का प्यार…थाना में लिए सात फेरे

रोहतास

जिले का डेहरी स्थित महिला थाना में एक प्रेमी जोड़े की धूमधाम से शादी महिला थानाध्यक्ष की देख-रेख में हुई, इस दौरान पंडित ने थाने में मंत्रोच्चारण किए और वर- वधू ने एक दूसरे को भी वरमाला पहनाई. प्रेमी ने प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरा और सात फेरे भी लिए फिर शादी संपन्न हुई.

टंड़वा गांव के प्रेमी अभयकांत और पडुहार गांव की प्रेमिका प्रियंका के बीच कई सालों से प्रेम संबंध था, लेकिन लड़के और लड़की वाले इस शादी के पक्ष में नहीं थे. लड़की ने इसकी शिकायत महिला थाना में दर्ज कराई. फिर लड़की की शिकायत पर लड़के को थाने बुलाया गया. लड़के ने अपनी तरफ से शादी की सहमति जताई.दोनों की सहमति के बाद तत्काल थाना परिसर में हीं शादी के इंतजाम किए गए. हिन्दू रीति-रिवाज के हिसाब से दोनों की शादी कराई गई. इस मौके पर प्रेमी और प्रेमिका के भाई मौजूद थे.

महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने बताया कि इस शादी के लिए प्रेमी और प्रेमिका के परिजन तैयार नहीं थे. शादी के लिए प्रेमिका अपने घर से चार बार भाग भी चुकी थी. महिला थानाध्यक्ष माधुरी कुमारी ने लड़की की शिकायत पर लड़के को थाना बुलाया और दोनों की सहमती के बाद थाने में धूमधाम के साथ शादी करा दी. थाने में तैनात सभी पुलिसकर्मियों ने दोनों को नई जिंदगी की शुभकामनाएं दी.

Related Articles