Advertisement
देश

तंबाकू कंपनी पर रेड! 100 करोड़ की कारें मिलीं इसमें रोल्स-रॉयस, लैंबोर्गिनी और फेरारी; 5 करोड़ कैश, 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी गई – देखे

कानपुर

कानपुर में आयकर विभाग ने तंबाकू कंपनी बंशीधर एक्सपोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड के हेड ऑफिस पर छापा मारा। कंपनी के दिल्ली, मुंबई, गुजरात समेत 20 ठिकानों पर भी छापेमारी की गई है। 29 फरवरी को शुरू हुई छापेमारी का आज दूसरा दिन है। कंपनी मालिक केके मिश्रा की दिल्ली स्थित कोठी से 100 करोड़ से ज्यादा की कारें मिली हैं। इसमें 60 करोड़ से ज्यादा कीमत की लग्जरी कारें हैं। इनमें 16 करोड़ की रोल्स रॉयस फैंटम कार, लैंबोर्गिनी, फेरारी, मॅकलारेन कारें शामिल हैं।

छापेमारी में 100 करोड़ से ज्यादा की टैक्स चोरी सामने आई है। इसके साथ ही 5 करोड़ रुपए कैश और करोड़ों की बेनामी संपत्ति के डॉक्यूमेंट्स भी मिले हैं। आयकर अफसरों ने बताया कि कंपनी कानपुर की टॉप गुटखा कंपनियों को तंबाकू सप्लाई करती है। तंबाकू कंपनी ने सिर्फ 20 से 25 करोड़ का कारोबार दिखाया था। लेकिन, अब तक की जांच में 150 करोड़ का कारोबार सामने आया है। पता चला है कि बोगस कंपनी बनाकर फर्जी चेक काटकर टैक्स चोरी का खेल किया जा रहा था। सबसे बड़ी बात है कि कानपुर के इत्र कारोबारी पीयूष जैन जिसके घर से 200 करोड़ कैस बरामद हुआ था। उस पैटर्न पर टैक्स चोरी की जा रही थी। कानपुर से लेकर दिल्ली मुंबई तक बेनामी संपत्तियों के दस्तावेज मिले।

Related Articles

Leave a Reply