Advertisement
छत्तीसगढ़

पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस से फिर अवैध गांजा जब्त, भिलाई में रेलवे ट्रैक पर मिला शव, कवर्धा में मवेशी तस्करी करते आरोपी गिरफ्तार

दुर्ग

भिलाई के पावर हाउस रेलवे स्टेशन में जांच के दौरान पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस से अवैध गांजा की बड़ी खेप बरामद की गई है. जीआरपी ने गांजा लेकर गुजरात जा रहे एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपी के पास से कुल 39 किलो गांजा जब्त किया गया है. पुलिस आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

अवैध गांजा समेत आरोपी तस्कर गिरफ्तार: भिलाई 3 जीआरपी टीआई आरके बोर्झा ने बताया, गांजा तस्करी के आरोप में सैमुअल मांझी (27) निवासी रायगड़ा ओडिशा को गिरफ्तार किया गया है. आरोपी ओडिशा से गांजे की खेप लेकर अहमदाबाद गुजरात जा रहा था. वह पुरी-अहमदाबाद एक्सप्रेस की जनरल बोगी में सफर कर रहा था. आरोपित ने गांजे से भरे बैग को जनरल बोगी के शौचालय के पास रख दिया था. मुखबिर की सूचना पर जीआरपी की टीम ने पावर हाउस रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की जांच की तो वहां से गांजा बरामद किया गया. गांजा के साथ आरोपी तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है.

नहीं थम रही ट्रेन से गांजा तस्करी: पूछताछ में आरोपी ने गांजा को अहमदाबाद ले जाने की बात स्वीकार की है. आरोपी से जब्त किये गए 39 किलो गांजे की कुल कीमती 7,84,000 रूपये बताई जा रही है. पुलिस आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट धारा 20 (बी) के तहत कार्रवाई कर रही है. पिछले दिनों भी दुर्ग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने इसी पुरी अहमदाबाद एक्सप्रेस से गांजे की बड़ी खेप बरामद की थी. जिसके बाद आज फिर गांजा जब्त किया गया है. जीआरपी आरपीएफ पुलिस की कार्रवाई के बावजूद ट्रेन पर गांजा तस्करी छमती नहीं दिख रही है.

स्मृति नगर के पास रेलवे ट्रैक पर मिला शव: भिलाई के स्मृति नगर चौकी क्षेत्र में बीएसपी अधिकारी की लाश रेलवे ट्रैक पर मिलने सनसनी फैल गई. घटनास्थल पर पुलिस ने मृतक का बाइक बरामद किया और शव काम पंचनामा कर कर सुपेला स्थित लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल के मरचूरी भेजा है. पोस्टमार्टम के बाद लाश को परिजनों के हवाले कर दिया गया है. पुलिस केस दर्ज कर आत्महत्या की वजह पता करने में जुटी हुई है. पुलिस ने मृतक की पहचान सेक्टर 8 निवासी रामकृष्ण उइके (54वर्ष) के रूप में की है.

कवर्धा में मवेशी तस्करी करते आरोपी गिरफ्तार: कवर्धा में महाराष्ट्र के कत्लखाना ले जाते एक ट्रक मवेशी को पुलिस ने पकड़ा है. दशरंगपुर पुलिस ने घेराबंदी कर ट्रक और 45 मवेशी समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है. तस्कर कबीरधाम जिले के ग्राम बाघामुड़ा गांव से शनिवार की रात अंधेरे का फायदा उठाकर 45 मवेशी को ट्रक में लोड़ कर महाराष्ट्र के लिए रवाना हुए थे. लेकिन मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने ट्रक को दशरंगपुर चौकी के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया. पुलिस तीनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई कर रही है.

Related Articles

Leave a Reply