Advertisement
जांजगीर चांपा

सक्ती में पोहा और रसगुल्ला खाने के बाद 100 से ज्यादा लोगों की आफत में जान

सक्ती

बुधवार को सक्ती जिले के डभरा ब्लॉक के डोमनपुर में रामसप्ताह का आयोजन किया गया. इसमें काफी संख्या में लोग शामिल हुए. कार्यक्रम में महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा थी. कार्यक्रम के बाद सभी को प्रसाद बांटा गया. जिसे खाने के बाद लोगों को उलटी और दस्त की शिकायत होने लगी. देखते ही देखते वहां मौजूद 100 से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए.

कार्यक्रम में पोहा और रसगुल्ला खाने से लोग बीमार: रामसप्ताह कार्यक्रम में डोमनपुर और गोविंदपुर के लोग बड़ी संख्या में शामिल हुए थे. धार्मिक कार्यक्रम के बाद सभी को प्रसाद के रूप में पोहा और रसगुल्ला बांटा गया. प्रसाद खाने वाले लोग कुछ देर के बाद उलटी करने लगे. कुछ लोगों को पेट दर्द और दस्त की शिकायत होने लगी. बीमार होने वाले लोगों में महिलाओं, बच्चों की संख्या ज्यादा थी. इस तरह लगभग 100 से ज्यादा लोग फूड प्वाइजनिंग के शिकार हो गए. तुरंत सभी को डभरा, चंद्रपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

फूड प्वाइजनिंग से 100 से ज्यादा लोग बीमार: डभरा बीएमओ माधुरी चंद्रा ने बताया कि 70 लोगों को डभरा अस्पताल में भर्ती कराया गया. 20 से 25 लोगों को चंद्रपुर में भर्ती कराया गया. कुछ लोगों को रायगढ़ जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया.

9 बजे के लगभग धार्मिक आयोजन में प्रसाद बांटा जा रहा था. रसगुल्ला और पोहा बांटा जा रहा था, जिसे खाने के बाद लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत होने लगी. लगभग 100 लोग बीमार हुए. इलाज के बाद सभी की स्थिति सामान्य है.- माधुरी चंद्रा, बीएमओ, डभरा

इन दिनों गर्मी काफी बढ़ गई है. ऐसे में खाने पीने की चीजें जल्द खराब होने की संभावना बनी रहती है. इसलिए बाहर का कुछ भी खाते समय काफी सावधानी बरतें. कोशिश करें कि घर का ही खाना खाए. दूषित और बासी चीजें खाने से परहेज करें.

Related Articles

Leave a Reply