Advertisement
देश

कॉपर खदान में फंसे 13 लोगों को निकाला गया बाहर, 2 अभी भी अंदर; 15 घंटे से चल रहा रेस्क्यू आपरेशन

झुंझुनू

राजस्थान के झुंझुनू जिले में कोलिहान खदान में लिफ्ट गिर जाने से 13 लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है। 2 अभी भी अंदर फंसे हुए, जिन्हें बाहर निकालने के लिए कड़ी मश्क्कत की जा रही है। झुंझुनू सरकारी अस्पताल शीशराम के नर्सिंग स्टाफ ने बताया कि 3 लोग गंभीर रूप से घायल है जिन्हें जयपुर के लिए रेफर कर दिया गया है। बता दें कि करीब 15 घंटे से रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है।

वहीं, घायलों में किसी के हाथ तो किसी के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। बता दें कि यह घटना मंगलवार देर रात हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (HCL) की तांबे की खदान में हुई है। टीम में निगरानी विभाग के सदस्य और अन्य अधिकारी शामिल है जो निरीक्षण के लिए गए थे।

कैसे हुई घटना?
मंगलवार शाम को विजिलेंस टीम में शामिल अधिकारी निरीक्षण करने के लिए खदान में नीचे उतरे थे। निरीक्षण के बाद टीम में शामिल अधिकारी रात करीब सवा आठ बजे खदान से बाहर आ रहे थे। इस दौरान लिफ्ट की लोहे की चेन टूट गई,जिससे लिफ्ट 1875 गहराई में गिर गई और इसमें सवार लोग फंस गए। उस समय खदान में करीब 150 मजदूर भी काम कर रहे थे। खदान में फंसे अधिकारी कोलकात्ता से आई विजिलेंस टीम के सदस्य थे।

इन अधिकारियों को किया गया बाहर
नीम का थाना के एसपी प्रवीण नायक ने कहा कि अब तक दस लोगों को बाहर निकाला जा चुका है और बाकी पांच लोगों को बाहर निकालने की प्रक्रिया जारी है। पहली बार में तीन अधिकारियों हंसराज, एके शर्मा और प्रीतम को बचा लिया गया। पांच अन्य, जीडी गुप्ता, वनेंदु भंडारी, एके बोहरा, निरंजन साहू और भागीरथ को दूसरी बार बाहर निकाला गया, जबकि रमेश नारायण सिंह और करण सिंह बोहरा को तीसरे दौर में बाहर कर दिया गया।

भाजपा विधायक ने लिया जायजा
फिलहाल घटनास्थल पर एंबुलेंस पहुंच गई हैं और डॉक्टर घायलों के इलाज में जुटे हुए है। इस बीच भाजपा विधायक धर्मपाल गुर्जर ने घटना पर कहा कि, ‘मैं चुनाव प्रचार के लिए हरियाणा गया था लेकिन जब मुझे यह जानकारी मिली तो मैं तुरंत यहां आ गया। मैंने सभी को फोन किया और पूरी स्थिति का जायजा लिया। मैंने यहां एसडीएम को बुलाया है। रेस्क्यू टीम जुटी हुई है और 6-7 एंबुलेंस यहां खड़ी हैं। पूरा प्रशासन अलर्ट पर है। अभी तक किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।’

Related Articles

Leave a Reply