Advertisement
छत्तीसगढ़

रायपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टला, इंडिगो फ्लाइट में इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश, टेकऑफ के दौरान की घटना

रायपुर

रायपुर के स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर शुक्रवार को एक बड़ा हादसा टल गया. इंडिगो की विमान संख्या 6E2205 रायपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भर रही थी. इस दौरान एक युवक ने इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की. उसकी इस हरकत पर तत्काल विमान में मौजूद एयरहोस्टेस ने उसे रोका नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था.

आपातकालीन जानकारी देने के दौरान हुई घटना: जब एयर होस्टेस आपातकालीन परिस्थितियों की जानकारी दे रही थी. वह बता रही थी कि विमान में इमरजेंसी के दौरान क्या करना चाहिए, ठीक उसी वक्त युवक ने विमान में आपातकालीन गेट को खोलने की कोशिश की. युवक को ऐसा करते देख एयर होस्टेस ने उसे रोका नहीं तो बड़ी घटना हो सकती थी.

युवक को विमान से उतारा गया: रायपुर एयरपोर्ट के निदेशक एसडी शर्मा ने बताया कि युवक को फ्लाइट से उड़ान की अनुमति नहीं दी गई. उसे विमान से नीचे उतार दिया गया. एयरपोर्ट प्रशासन ने उससे पूछताछ की जिसमें उनसे कहा कि वह फ्लाइट में पहली बार यात्रा कर रहे थे इसलिए उसने इस तरह की घटना को अंजाम दिया.युवक को रायपुर एयरपोर्ट पर रोककर स्थानीय पुलिस को सूचना दी गई है. अगर पूछताछ में सबकुछ सामान्य निकला तो उसे दूसरी फ्लाइट से दिल्ली भेजा जाएगा. एयरपोर्ट प्रशासन ने किसी भी तरह की अप्रिय घटना से इंकार किया है और इस केस में जांच की बात कही जा रही है.

“इमरजेंसी लैंडिंग जैसी कोई स्थिति नहीं है और ना ही फ्लाइट में कोई दिक्कत आई थी. एयर होस्टेस जब उड़ान के समय आपातकालीन व्यवस्थाओं में किन चीजों का ध्यान रखना है. इसकी जानकारी दे रही थी इस समय युवक ने इस तरह की हरकत की. आपातकालीन गेट को कैसे खोला जाता है. इसकी जानकारी जब एयर होस्टेस दे रही थी उसी समय उसने गेट खोलने की कोशिश की, जिसे मना किया गया. हालांकि युवक गेट नहीं खोल पाया.”: एसडी शर्मा, डायरेक्टर, एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया

Related Articles

Leave a Reply