Advertisement
देश

‘आप अकेले नहीं हो, संसद से सड़क तक हम आपके साथ’, NEET स्टूडेंट्स से मुलाकात कर बोले राहुल

नई दिल्ली

मेडिकल प्रवेश परीक्षा (NEET) में कथित अनियमितताओं को लेकर कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर है. अब कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रायबरेली से सांसद और अपने भाई राहुल गांधी की वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर किया है. साथ ही उन्होंने नीट अभ्यार्थियों की इस लड़ाई में उनके साथ खड़े रहने का भरोसा दिलाया है.

दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को नीट अभ्यर्थियों और उनके माता-पिता के एक ग्रुप से मुलाकात का वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में वह कह रहे हैं मैं आज 24 लाख स्टूडेंट्स से बात करना चाहता हूं, जिनको NEET पेपर लीक से नुकसान हुआ है. मैं आपसे कहना चाहता हूं कि संसद से सड़क तक हम आपके साथ हैं, आप अकेले नहीं हो. एक साथ हम ये लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे. पिछले सात साल में 70 बार पेपर लीक हुआ है. 2 करोड़ युवाओं को पेपर लीक से नुकसान हुआ है. आप अकेले नहीं हो. एक साथ हम ये लड़ाई लड़ेंगे और जीतेंगे.

प्रियंका गांधी ने शनिवार को इसी वीडियो को अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर शेयर किया है. एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस नेता ने कहा कि देश में पिछले 5 सालों में 43 भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं. भाजपा राज में पेपर लीक हमारे देश की राष्ट्रीय समस्या बन गया है, जिसने अब तक करोड़ों युवाओं का भविष्य बर्बाद कर दिया है. करोड़ों होनहार छात्र दिन-रात मेहनत से पढ़ाई करते हैं, अलग-अलग परीक्षाओं की तैयारी करते हैं. माता-पिता, तन-पेट काटकर पढ़ाई का बोझ उठाते हैं. बच्चे सालों तक वैकेंसी आने का इंतजार करते हैं. वैकेंसी आती है तो फॉर्म भरने का खर्चा, परीक्षा देने जाने का खर्चा, और अंत में सारा प्रयत्न भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है.

कांग्रेस ने देशभर में किया प्रदर्शन

कांग्रेस ने नीट परीक्षा में कथित अनियमितताओं को लेकर शुक्रवार को दिल्ली, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, उत्तराखंड़, तेलंगाना और झारखंड में प्रदर्शन किया है.
वहीं, शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने नीट-यूजी मामले में दाखिल अर्जियों पर सुनवाई करते हुए NEET-UG 2024 काउंसलिंग प्रक्रिया पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है. सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर 5 मई को हुई परीक्षा रद्द कर दी जाती है तो सब कुछ रद्द हो जाएगा. साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने अन्य याचिकाओं पर भी NTA को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है.

बता दें कि नीट यूजी की काउंसलिंग प्रक्रिया निर्धारित 6 जुलाई से शुरू होगी, जबकि नीट पेपर लीक, परीक्षा रद्द, CBI जांच की मांग और अन्य गड़बड़ियों को लेकर दायर कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में 8 जुलाई को सुनवाई होनी है. दूसरी ओर एनटीए ने 6 एग्जाम सेंटर पर उपस्थित हुए 1563 उम्मीदवारों के ग्रेस मार्क्स रद्द करके उन्हें दो विकल्प दिए हैं. ये उम्मीदवार या तो री-नीट एग्जाम (जो 23 जून 2024 को होगा) में बैठ सकते हैं या बिना ग्रेस मार्क्स वाले स्कोर के साथ 6 जुलाई से काउंसलिंग प्रोसेस में शामिल हो सकते हैं. बता दें कि नीट यूजी री-एग्जाम का रिजल्ट 30 जून को जारी किया जा सकता है.

Related Articles

Leave a Reply