Advertisement
देश

पांच कंपनियों की लेडी डायरेक्टर ने TV एंकर को किया किडनैप, शादी का ऑफर ठुकराने पर लिया बदला!

हैदराबाद

हैदराबाद में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. शादी का प्रस्ताव ठुकराने के बाद एक महिला व्यवसायी (बिजनेसवुमन) ने टीवी एंकर का अपहरण कर लिया. पुलिस के मुताबिक, व्यवसायी महिला को एक टेलीविजन एंकर का पीछा करने और उसके विवाह प्रस्ताव ठुकराने के बाद अपहरण करने के आरोप में गिरफ्तार किया है. महिला के मुताबिक, एक अज्ञात व्यक्ति ने खुद को उस टीवी एंकर के रूप में पेश किया और फिर कथित तौर पर उसे धोखा दिया और पैसे लेकर गायब हो गया.

आरोपी महिला की पहचान भोगिरेड्डी त्रिशा के रूप में हुई है जो पांच स्टार्टअप कंपनियों की प्रबंध निदेशक हैं. त्रिशा ने टीवी म्यूजिक चैनल के एंकर प्रणव की प्रोफाइल मैट्रिमोनियल वेबसाइट पर देखी और उसके बाद प्रणव से संपर्क किया. जब प्रणव ने विवाह प्रस्ताव को ठुकरा दिया तो उसका अपहरण कर लिया. इस दौरान त्रिशा ने अपने साथियों की मदद भी ली. इसके बाद प्रणव किसी तरह बचकर भाग निकला और फिर पुलिस को पूरी घटना के बारे में जानकारी देते हुए मदद मांगी.

मैट्रिमोनियल साइट पर बना था फर्जी प्रोफाइल

हालांकि, जांच से पता चला कि प्रणव की वैवाहिक प्रोफ़ाइल को एक अज्ञात व्यक्ति द्वारा गलत तरीके से पेश किया गया था. महिला दो साल पहले भारत मैट्रिमोनियल वेबसाइट के जरिए चैतन्य रेड्डी नाम के एक अज्ञात व्यक्ति के संपर्क में आई. जैसे-जैसे बातचीत आगे बढ़ी, उन्होंने व्हाट्सएप और इंस्टाग्राम पर चैट करना शुरू कर दिया. पुलिस के अनुसार, जांच के दौरान दिलचस्प जानकारी सामने आई है.

कुछ समय बाद उस व्यक्ति ने अच्छे रिटर्न का वादा करते हुए उससे अपने बिजनेस में निवेश करने के लिए कहा.पुलिस के अनुसार, त्रिशा ने कथित तौर पर यूपीआई के माध्यम से उस व्यक्ति को 40 लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन पैसे मिलने के बाद वह अनजान शख्स महिला की अनदेखी करने लग गया.

अपहरण की योजना बनाई

हालांकि, बाद में उसे एहसास हुआ कि खाताधारक विवाह साइट पर प्रोफ़ाइल चित्र के रूप में अपनी तस्वीर के बजाय टीवी एंकर की तस्वीर का उपयोग कर रहा था. ठगे जाने का अहसास होने पर महिला ने उस प्रोफाइल पर दिए गए फोन नंबर पर संपर्क किया, जो प्रणव का निकला. उन्होंने उन्हें बताया कि चैतन्य रेड्डी नाम के किसी अज्ञात व्यक्ति ने उनकी फोटो का इस्तेमाल किया और भारत मैट्रिमोनी पर फर्जी अकाउंट बनाया है और उन्होंने साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज कराई है.

एंकर का अपहरण करने के लिए किराए पर रखे चार लोग

हालांकि, महिला ने एंकर को मैसेज भेजना जारी रखा. पुलिस ने बताया कि इसके बाद एंकर ने महिला का नंबर ब्लॉक कर दिया. पुलिस ने कहा कि एंकर से शादी करने की जिद पर अड़ी महिला ने यह सोचकर उसके अपहरण की योजना बनाई कि वह मामले को सुलझा सकती है. इसके बाद उसने एंकर का अपहरण करने के लिए चार लोगों को काम पर रखा और उसकी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए एंकर की कार पर एक ट्रैकिंग डिवाइस लगा दी. इसके बाद भी महिला मामले को सुलझाने के लिए प्रणव का अपहरण करने की योजना बनाई.

पुलिस ने बताया कि 11 फरवरी को किराए के चार लोगों ने एंकर का अपहरण कर लिया और उसे महिला के कार्यालय में ले गए और बुरी तरह पीटा. पुलिस ने कहा कि अपनी जान के डर से टीवी एंकर महिला की कॉल का जवाब देने के लिए तैयार हो गया और उसके बाद ही उसे जाने दिया गया.बाद में उन्होंने उप्पल पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई और धारा 363 (अपहरण), 341 (गलत तरीके से रोकना), 342 (गलत तरीके से कारावास) और भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया.

Related Articles

Leave a Reply