Advertisement
देश

कम नंबर की धमकी देकर महिला प्रोफेसर ने छात्रों से साफ कराया घर का टॉयलेट, सस्पेंड

लातूर

महाराष्ट्र के लातूर में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) की एक महिला प्रोफेसर को कुछ छात्रों से अपना घरेलू काम करवाकर उनका शोषण और उत्पीड़न करने के आरोप में सस्पेंड किया गया है.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक इस मामले को लेकर एक अधिकारी ने कहा कि उन पर छात्रों का शोषण करने का आरोप था. प्रिंसिपल इंदिरा रणभिडकर ने बताया कि औसा में आईटीआई की प्रोफेसर मनीषा खानापुरे को तीन छात्रों का शोषण और उत्पीड़न करने के आरोप में 2 जुलाई को निलंबित कर दिया गया.

बता दें कि यह कार्रवाई तब हुई है जब अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने पिछले सप्ताह रेजिडेंट डिप्टी कलेक्टर को एक ज्ञापन सौंपा था, जिसमें आरोप लगाया गया था कि प्रोफेसर ने छात्रों को कम अंक देने की धमकी देकर घरेलू काम कराया और उनसे अपना टॉयलेट भी साफ कराया.

प्रोफेसर के घर में कूड़ा साफ करते छात्रों का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था. इसके बाद आईटीआई कॉलेज की प्रिंसिपल रणभिडकर ने कहा कि छात्रों और अभिभावकों से शिकायत मिलने के बाद प्रोफेसर को एक मेमो जारी किया गया था. उन्होंने कहा, तीन सदस्यों की एक जांच समिति गठित की गई है और उसकी रिपोर्ट के आधार पर प्रोफेसर को निलंबित कर दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply