Advertisement
देश

बारिश के बाद ढह गया जर्जर मकान का छज्जा, तीन भाई बहनों की मौत

फरीदाबाद

दिल्ली से सटे हरियाणा के फरीदाबाद में एक घर का छज्जा गिर जाने की वजह से तीन भाई-बहनों की मौत हो गई. ये हादसा तब हुआ जब वो कमरे में बैठे हुए थे. घटना को लेकर पुलिस ने बताया कि शनिवार को सीकरी गांव में छत गिरने से तीन भाई-बहनों की जान चली गई.

न्यूज एजेंसी के मुताबिक पुलिस ने कहा कि छज्जे की स्थिति ठीक नहीं थी और इलाके में बारिश के बाद यह ढह गई. पुलिस ने कहा कि घर के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. एक अधिकारी ने बताया की मकान जर्जर स्थिति में होने के बाद भी उसके मालिक ने किराये पर दे दिया था.

पुलिस के मुताबिक, तीन भाई-बहन आकाश (10), मुस्कान (8) और आदिल (6) शुक्रवार देर शाम छज्जे के नीचे बैठे थे. उन्होंने बताया कि इलाके में देर शाम बारिश हुई थी जिसके कारण कंक्रीट का स्लैब तेज आवाज के साथ ढह गया.

पुलिस ने बताया कि इलाके के लोग बच्चों को बचाने के लिए दौड़े लेकिन वहां काफी मलबा था. मलबा हटाने के बाद वे बेहोश बच्चों को पास के अस्पताल ले गए जहां डॉक्टरों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया.

पुलिस ने कहा कि बच्चों के पिता धर्मेंद्र कुमार ने मामले में शिकायत दर्ज कराई और शनिवार को सेक्टर 58 पुलिस स्टेशन में भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की धारा 105 (गैर इरादतन हत्या) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई. वो बिहार के शेखपुरा के मूल निवासी हैं.

सेक्टर 58 पुलिस स्टेशन के SHO इंस्पेक्टर कृष्ण कुमार ने कहा, ‘घर के मालिक के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है और हम उसे पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं. पोस्टमार्टम के बाद आज शव परिवार को सौंप दिए जाएंगे.’

Related Articles

Leave a Reply