Advertisement
छत्तीसगढ़रायगढ़

एसडीएम के विवादित बाबू ने कोर्ट के अंदर सीनियर वकील पर किया हमला, कार्रवाई की उठी मांग

रायगढ़ जिले में Family Court में गवाही के दौरान SDM के विवादित बाबू, गोविंद प्रधान ने वरिष्ठ अधिवक्ता आशीष मिश्रा से न्यायालय परिसर के अंदर अचानक हाथापाई कर दी. घटना के संज्ञान में आते ही कोर्ट परिसर के अंदर बड़ी संख्या में अधिवक्ता जमा हो गए और एसडीएम के अति विवादित बाबू गोविंद प्रधान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग करने लगे. जिसके बाद थाना प्रभारी चक्रधर नगर प्रशांत राव अपनी टीम के साथ न्यायालय परिसर आ पहुंचे और गोविंद प्रधान को हिरासत में लेकर थाना ले आए.

विद्वान न्यायधीश ने दिए निर्देश

घटना को लेकर जहां एक तरफ अधिवक्ताओं में भारी रोष देखा गया, तो वहीं, दूसरी तरफ परिवार न्यायालय के विद्वान न्यायधीश ने पुलिस के नाम ज्ञापन जारी करते हुए न्यायालीन कार्यवाही को बाधित करने वाले बाबू के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इधर जिला बार एसोसिएशन ने घटना को लेकर निंदा प्रस्ताव पारित किया. इसके बाद सभी अधिवक्ता गोविंद प्रधान के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने के लिए चक्रधरनगर थाना पहुंच गए.

बिगड़ैल बाबू ने दी थी धमकी

घटना को लेकर पीड़ित अधिवक्ता आशीष मिश्रा ने बताया, ‘तत्कालीन कांग्रेस शासन काल में राजस्व न्यायालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ जिले के अधिवक्ताओं ने लंबी लड़ाई लड़ी थी. इस दौरान विभाग का यह बिगड़ैल बाबू सार्वजनिक रूप से यह कहता रहा कि मौका मिलने पर वो एक-एक अधिवक्ता को पटक-पटक कर मारेगा. इसके विरुद्ध इसकी पहली पत्नी ने दूसरा अवैधानिक विवाह करने के कारण एक केश कर रखा है. इसकी पहली पत्नी की तरफ से मैं ही पैरवी कर रहा हूं.’ 

Related Articles

Leave a Reply