Advertisement
देश

दूल्हे को भड़काया, नहीं गली दाल तो खुद ही मंडप पहुंचकर रिश्तेदार ने भर दी दुल्हन की मांग, फिर…

भदोही

उत्तर प्रदेश के भदोही में शादी के दौरान मंडप में उस समय हड़कंप मच गया जब दूल्हे की जगह एक अन्य युवक ने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया. अचानक हुई इस घटना से हर कोई हैरान रह गया. दूल्हा और उसके साथ आए बाराती तो जैसे सन्न रह गए. उन्हें यकीन ही नहीं हुआ कि ये हकीकत है या सपना. दुल्हन पक्ष ने मांग भरने वाले युवक को पकड़ लिया और खूब पीटा भी. लेकिन इस घटना के बाद दूल्हे ने शादी से इनकार कर दिया.

दुल्हन पक्ष रात भर दूल्हे और उसके परिवार को मनाता रहा. लेकिन दूल्हा नहीं माना. फिर सुबह होते ही बिना दुल्हन के ही बारात लौट गई. बताया जा रहा है कि मांग भरने वाला युवक दुल्हन से शादी करना चाहता था. जब उसे दुल्हन की शादी के बारे में पता चला तो वो वहां आ धमका. दूल्हे से पहले उसने ही दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया.

मामला भदोही के कोइरौना थाना क्षेत्र के एक गांव की है. मंगलवार की रात जौनपुर जिले के मुंगरा बादशाहपुर राम चौकी बिंद बस्ती से यहां बारात आई थी. द्वारचार की रस्म अदायगी के बाद बारातियों ने खान-पान किया. उसके बाद देर रात विवाह की रस्म अदायकी की तैयारी शुरू हुई. मंडप पर दुल्हन भी आ गई. अभी शादी की रस्में चल ही रही थीं कि दुल्हन पक्ष का ही रिश्तेदार एक युवक मंडप में आ गया और उसने दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया.

खूब हुई पिटाई

अचानक हुई घटना से हर कोई हक्का-बक्का रह गया. दुल्हन पक्ष के लोगों ने युवक की जमकर धुनाई कर डाली. दूसरी तरफ दूल्हा भी भड़क गया और शादी से इनकार कर दिया. दुल्हन पक्ष ने दूल्हे को समझाने की तमाम कोशिशें कीं. उसके परिजनों से भी मान मनौव्वल हुआ लेकिन बात नहीं बनी. रात भर समझाइश का सिलसिला चलता रहा. फिर बुधवार की सुबह बारात बिना दुल्हन ही लौट गई.

दूल्हे को भड़काने की कोशिश

बताया जा रहा है कि दुल्हन की मांग भरने वाला युवक बहुत पहले से उससे शादी करना चाहता था. रिश्तेदार होने के कारण परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. इसके बाद उसने लड़की की शादी कहीं और न हो सके इसकी भी कोशिश की थी. यही नहीं, बारात लेकर पहुंचे दूल्हे को भी लड़की को लेकर भड़काने की कोशिश की गई थी. जब कहीं भी उसकी दाल नहीं गली तो मंडप पर ही सभी के सामने युवक ने दुल्हन की मांग भर दी. फिलहाल किसी ने भी पुलिस में इसकी शिकायत नहीं दी है

Related Articles

Leave a Reply