छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के स्कूलों में मौत की दीवार! धमतरी में चली गई 6 साल की छात्रा की जान

धमतरी से एक दर्दनाक खबर आई है. यहां एक स्कूल की जर्जर दीवार गिरने से एक 6 साल की मासूम छात्रा की मौत हो गई. बताइए सरकारी लापरवाही की भी हद होती है. अगर सही समय पर स्कूल की दीवार की मरम्मत करा दी गई होती तो ये दर्दनाक हादसा ना होता और ना ही मासूम बच्ची को अपनी जान गंवानी पड़ती. ये हादसा शासकीय माध्यमिक शाला चूरियारा चूरियारा 19 नगरी स्थित स्कूल में हुआ है. मध्यान भोजन के समय स्कूल में पढ़ने वाली 6 साल की छात्रा जिसका नाम दुर्गा सोरी था का स्कूल के गेट में झूला झूल रही थी तभी ये गेट दुर्गा के ऊपर गिर गया. जिससे दुर्गा उस गेट में दब गई. और उसके सिर में गंभीर चोटें आई, उसे तुरंत अस्पताल ले जाने की कोशिश की गई, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई.

Latest and Breaking News on NDTV

कई स्कूलों की हालत है खराब

एक तरफ देखा जाए तो जिले में कई ऐसे जर्जर स्कूल हैं. जिसमें स्कूलों के क्लास रूम के छत से प्लास्टर गिरता है. कई स्कूलों के छत से सरिया निकल गया है. वहीं इस तरह के स्कूल भवन ऐसे कभी भी बड़े हादसों को संकेत देते हैं लेकिन इस पर शासन प्रशासन या शिक्षा विभाग बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहे हैं.  वहीं आज स्कूल का बाउंड्री वाल का गेट छात्र के ऊपर गिर गया जिससे छात्रा की मौत हो गई.

Latest and Breaking News on NDTV

शासन-प्रशासन पर उठे बड़े सवाल

यह शासन – प्रशासन के ऊपर लापरवाही का बड़ा सवाल खड़ा करती है. 6 साल की दुर्गा सोरी नगर के प्राथमिक शाला में पढ़ती थी और पहली कक्षा की छात्रा थी. वहीं इस घटना की जानकारी जैसे ही प्रशासन को लगी तो मौके पर नगरीय क्षेत्र के तहसीलदार केतन भोयर मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि स्कूल का बाउंड्रीवॉल काफी जर्जर और खंडहर जैसा है. जिसकी वजह से आज स्कूल में इतना बड़ा हादसा हो गया. वहीं डिस्मेंटल बाउंड्री वॉल की रिपेयरिंग के लिए शिक्षा विभाग को जानकारी दे दी गई है. बच्ची के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply