देश

6 दूल्हों संग लिए 7 फेरे, फिर सुहागरात के बाद भागी दुल्हन, सातवीं शादी करने लगी थी कि हो गया ये कांड…

हरदा

मध्य प्रदेश के हरदा में पुलिस एक दुल्हन को मंडप से उठाकर ले गई. आरोप था कि दुल्हन की ये सातवीं शादी है. इससे पहले वो छह दूल्हों से शादी कर फिर उन्हें लूटकर भाग चुकी है. मंडप पर बैठे दूल्हे को जब यह पता चला तो उसके भी होश फाख्ता हो गए. वो नहीं जानता था कि जिसके साथ वो शादी करने जा रहा था, वो तो उसकी पहली बीवी होने वाली थी. लेकिन बीवी का वो सातवां पति बनने जा रहा था. इससे पहले ही लुटेरी दुल्हन और उसकी गैंग का भंडाफोड़ हो गया.

हरदा एसपी अभिनव चौकसे ने मामले का खुलासा किया है. बताया- दुल्हन अनीता ने हरदा के युवक अजय पांडे के साथ 24 जून को शादी की थी. 30 जून को दुल्हन पति के साथ हरदा के पार्क में घूमने आई. यहां दुल्हन ने पति अजय को कहा उसे भूख लगी है. पति अजय कुछ खाने की चीज खरीदने गया. इसी दौरान दुल्हन अनीता गायब हो गई. अजय उसे ढूंढता रहा लेकिन वो कहीं नहीं मिली. उसने फोन किया तो अनीता का फोन बंद आया. अनीता के परिजनों को फोन किया तो वहां से भी किसी ने कोई जवाब नहीं दिया. अजय को लगा कि शायद अनीता का किडनैप हो गया है.

पीड़ित युवक ने थाने में दुल्हन की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई. पुलिस ने जब मामले की जांच शुरू की तो उन्हें शक हुआ कि अजय को शायद लुटेरी दुल्हन गैंग ने चूना लगाया है. अनीता की कोई किडनैपिंग नहीं हुई है. अजय से पुलिस ने पूछा- तुम्हारी शादी किसने करवाई थी. तब अजय ने बताया- साहब मेरी शादी नहीं हो पा रही थी. तब हमसे रामभरोसे नामक शख्स ने कॉन्टेक्ट किया. बताा कि उसकी मुंहबोली भांजी अनीता के लिए भी वर की तलाश की जा रही है. लेकिन परिवार गरीब है. इसलिए तुम्हें 1 लाख रुपये देने होंगे.

ऐसे हुई गिरफ्तारी

पुलिस ने अजय की तहरीर पर मामला दर्ज करके अनीता और उसके परिवार वालों का नंबर लिया. कॉल डिटेल और सर्विलांस की मदद से उन्हें अनीता की लोकेशन पता लग गई. मामले में लुटेरी दुल्हन अनीता उर्फ शिवानी दुबे, मां रेखा, दिव्यांग पिता गजानन उर्फ कल्लू, बुआ चांदनी और मुंहबोले मामा रामभरोस को गिरफ्तार किया. अनीता को जब गिरफ्तार किया को वह दुल्हन के लिबास में थी. सातवीं शादी करने जा रही थी. लेकिन सात फेरों से पहले ही पुलिस ने उसे और उसकी गैंग को धर दबोचा. उनसे पुलिस ने हरदा से ठगे गए रुपये और जेवर भी बरामद किए.

देवास की रहने वाली है दुल्हन

लुटेरी दुल्हन और पूरा गिरोह देवास के खातेगांव का है. इन्होंने गुना, देवास, सीहोर और हरदा जिले में कुल 6 लोगों को शिकार बनाया है. ये लोग शादी के नाम पर पहले ही राशि ले लेते थे, बाद में दुल्हन बहाना बनाकर रुपये और जेवरात के साथ गायब हो जाती थी. लुटेरी दुल्हन और उसका गिरोह एसे लोगों की तलाश करता था, जिनके विवाह होने में परेशानी आ रही हो. या फिर वो ज्यादा उम्र के हो गए हों.

Related Articles

Leave a Reply