Advertisement
देश

जिंदा पति को किया मृत घोषित…फिर जीने लगी ऐश की जिंदगी, लेकिन एक गलती से हुआ भंडाफोड़

तालकटोरा

उत्तर प्रदेश के लखनऊ से बेहद हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक पत्नी ने अपने ही जिंदा पति को मृत घोषित कर दिया. वो भी सिर्फ इसलिए ताकि वो फाइनेंस कंपनी से लोन ले सके. महिला ने लोन पास करवा भी लिया. पैसे भी उसे मिल गए. लेकिन जल्द ही उसका भंडाफोड़ हो गया. पुलिस ने महिला के पति की तहरीर पर FIR दर्ज कर ली है.

मामला तालकटोरा इलाके का है. खदरा इलाके के रहने वाले इजहार अहमद की शादी एक साल पहले फरीना बानो से हुई थी. शादी के बाद से ही पति-पत्नी में लड़ाई-झगड़े शुरू हो गए. बात इतनी बढ़ी कि फरीना बानो मई 2023 में ससुराल छोड़कर मायके चली गई. यहां फिर उसने ऐसा कांड किया जिसकी भनक किसी को नहीं लगी.

बाद में अचानक से उसके पति को पता चला कि लोन लेने के लिए फरीना ने उसे मृत घोषित कर दिया है. उसका नकली डेथ सर्टिफिकेट बनाकर फाइनेंस कंपनी से लोन लिया है. पति इजहार ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. आरोप है कि पुलिस ने तब मामला दर्ज नहीं किया. बाद में इजहार ने कोर्ट से मदद मांगी. कोर्ट से आदेश के बाद पुलिस ने आरोपी फरीना के खिलाफ मामला दर्ज किया. साथ ही लोन देने वाले फाइनेंस कंपनी के मैनेजर के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया है. फिलहाल इसकी जांच जारी है.

नकली डेथ सर्टिफिकेट

इजहार ने बताया- लोन की किश्त जब फरीना ने नहीं चुकाई तो फाइनेंस कर्मचारी मेरे घर आए. तब मुझे पता चला कि फरीना ने मेरा नकली डेथ सर्टिफिकेट बनवाकर फाइनेंस कंपनी से लोन लिया है. लेकिन अब वो किश्त चुका नहीं पा रही है. फाइनेंस कंपनी वाले किश्त मुझसे मांगने आए थे. लेकिन मुझे फरीना की हरकत पता चली तो मेरे भी होश उड़ गए. उसने धोखाधड़ी से लोन लिया था. इसलिए मैं सीधे पुलिस के पास पहुंचा.

कोर्ट ने की मदद

आगे बताया- पुलिस ने मेरा केस दर्ज नहीं किया तो मैंने कोर्ट से मदद मांगी. कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने फरीना और फाइनेंस कंपनी के मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है. फरीना अभी मायके में ही है. जल्द ही उसके खिलाफ एक्शन लिया जाएगा. इजहार ने कहा- लोन के पैसों से फरीना ऐश की जिंदगी जी रही थी. लेकिन जब पैसे खत्म हो गए तो किश्त चुकाने की भी उसे नौबत आ गई. अगर वो किश्त चुका देती तो शायद मुझे उसकी धोखाधड़ी का कभी पता ही नहीं लगता.

Related Articles

Leave a Reply