देश

‘अम्मी की वजह से अब्बू ने…’ एयरफोर्स से रिटायर ऑफिसर ने किया सुसाइड तो बेटे ने खोल दी मां की पोल

चंपारण

इन दिनों सुसाइड की खबरें लगातार सामने आ रही है. किसी न किसी वजह से लोग इतने परेशान, इतने तनाव में आ जाते हैं कि वो अपनी जिंदगी को खत्म कर लेने का फैसला कर लेते हैं. ऐसा ही एक मामला सामने आया है बिहार के मोतिहारी से जहां एक युवक ने तनाव के चलते फांसी लगाकर अपनी आत्महत्या कर ली. मृतक का नाम मोहम्मद शाह आलम बताया जा रहा है जो एयर फोर्स के रिटायर्ड जवान थे.

जानकारी के मुताबिक पूर्वी चंपारण जिले के रक्सौल शहर से सटे कौड़िहार पंचायत के लक्ष्मीपुर में रहने वाले एयर फोर्स के रिटायर्ड जवान मोहम्मद शाह आलम ने अपने घर में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. सुबह जब उनके परिवार के लोग शाह आलम को जगाने गए तो कमरे में उनका शव पंखे से लटक रहा था. ये देखकर परिजनों के होश उड़ गए, हर तरफ चीख पुकार मच गई. शोर सुनकर आस-पास के लोग भी उनके घर पर पहुंच गए.

पत्नी और ससुराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप
लोगों ने घटना की जानकारी रक्सौल थाने को दी. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंखे से नीचे उतारकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जानकारी के मुताबिक मृतक मोहम्मद शाह आलम ने फांसी लगाने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा था. जिसमें उन्होंने बताया था कि वो अपनी पत्नी साजिया से काफी परेशान हैं. उन्होंने पत्नी साजिया और उसके परिजनों पर टॉर्चर करने का आरोप लगाया. शाह आलम ने नोट में लिखा है कि ससुराल वालों की तरफ से उसे लगातार टॉर्चर किया जा रहा है ऐसे वो वो काफी तनाव में हैं और अब जानी नहीं चाहते, इसीलीए वो आत्महत्या कर रहे हैं.

पैसों को लेकर चल रहा था विवाद
बताया जा रहा है कि शाह आलम की पत्नी साजिया 2005 के बाद एक शख्स के साथ दुबई चली गई थी. जहां वह ब्यूटी पार्लर चलाती है, मृतक के भाई साजिद ने बताया की शाह आलम जनवरी 2024 में रिटायर्ड होकर अपने गांव लक्ष्मीपुर में ही दवा की दुकान चलाते थे. शाह आलम की पत्नी, उसके सास-ससुर और साला उसे लगातार पैसों के लिए प्रताणित कर रहे थे, क्यों कि शाह आलम को रिटायर होने के बाद काफी मोटी रकम मिली थी. ससुराल वाले आधी रकम मांग रहे थे. मृतक के भाई ने ये भी बताया कि शाह आलम और उनकी पत्नी साजिया के बीच एयरपोर्ट कोर्ट में भी एक मामला लंबित है.

‘अम्मी की वजह से अब्बू ने किया सुसाइड’
शाह आलम और साजिया के दो बच्चे हैं. दोनों ही अपने पिता के साथ रहरहे थे. पिता की मौत से दोनों ही बच्चों का रो-रोकर बुरा हाल है. 14 साल के बेटे ने बताया कि उसकी अम्मी और अब्बा के बीच कोर्ट में मुकदमा चल रहा था जिसमें अब्बा की जीत हुई थी. उसने बताया कि अम्मी के काले कारनामों की वजह से उसके अब्बा काफी डिप्रेशन में रहते थे जिसके कारण उन्होंने अपनी जिंदगी खत्म कर ली.

Related Articles

Leave a Reply