देश

एक रोमानी प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत, CISF के सब इंस्पेक्टर ने पत्नी की हत्या कर आत्महत्या की

आठ महीने पहले घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था, पारिवारिक कलह की के चलते उठाया ये कदम

ग्रेटर नोएडा। जारचा कोतवाली क्षेत्र स्थित एनटीपीसी परिसर में रहने वाले सीआईएसएफ के एक सब इंस्पेक्टर ने पत्नी की हत्या करने के बाद आत्महत्या कर ली। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस को मौके से एक सुसाइड नोट भी मिला है। जिसके मुताबिक उसने लिखा है कि पारिवारिक कलह की वजह से वह अपनी पत्नी से परेशान है, इसलिए पहले वह पत्नी की हत्या कर रहा है। उसके बाद आत्महत्या कर रहा हूँ।

दरअसल, एनटीपीसी टाउनशिप में उस समय सन्नाटा पसर गया जब एनटीपीसी प्लांट की सुरक्षा में तैनात सीआईएसएफ के एक सब-इंस्पेक्टर और उनकी पत्नी के शव उनके कमरे में मिला। डीसीपी राजेश कुमार सिंह ने बताया कि मूल रूप से बिहार के जिला जलालपुर गांव कमालपुर निवासी 27 वर्षीय सुजीत सीआईएसएफ में बतौर सब इंस्पेक्टर तैनात थे। उनकी ड्यूटी वर्तमान में एनटीपीसी में थी। वह अपनी पत्नी वर्षा के साथ एनटीपीसी टाउनशिप रह रहे थे। दोनों ने आठ महीने पहले घर वालों की मर्जी के खिलाफ जाकर प्रेम विवाह किया था। शादी के कुछ दिन बाद पति-पत्नी के बीच आए दिन झगड़े होने लगे। इस बात से सुजीत परेशान था। आशंका है कि इसके चलते यह कदम उठाया है।

डीसीपी ने बताया कि मौके से बरामद किए गए सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं शादी करके फंस गया हूं। पारिवारिक कलह की वजह से वह अपनी पत्नी से परेशान है, रोज-रोज का यह अपमान अब सहन नहीं होता है। इसलिए पहले वह पत्नी की हत्या कर रहा है। उसके बाद खुद अपनी जान देने जा रहा हूं। फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स और डॉग स्क्वायड की टीमें जांच कर रही है। मौके से बरामद किए गए सुसाइड नोट की लिखावट का सुजीत की लिखावट से मिलान कराने के लिए पुलिस फोरेंसिक विशेषज्ञ का सहारा लेगी। लिखावट का मिलान कराने के लिए सुसाइड नोट लैब भेजा जाएगा। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Related Articles