जांजगीर चांपा

पामगढ़ SDM को कलेक्टर का निर्देश मुआवजा से संबंधित कोई भी भुगतान लंबित न रहे

राजस्व प्रकरणों की सुनवाई के लिए लंबे समय अंतराल की तारीख न दें - कलेक्टर

जांजगीर-चांपा
कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज पामगढ़ एसडीएम कार्यालय और तहसील कार्यालय शिवरीनारायण का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने राजस्व न्यायालय के संबंधित प्रकरणों का अवलोकन और संधारित पंजियों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने कहा कि राजस्व प्रकरणों का समय पर निराकरण के लिए सुनवाई के लिए लंबी अवधि की तारीख न दें। सोमवार और शुक्रवार को प्रकरणों की सुनवाई अवश्य करें। उन्होंने निरीक्षण के दौरान भंडार कक्ष, नाजीर कक्ष का अवलोकन किया और तहसील कार्यालय भवन की मरम्मत और परिसर के सौंदर्यीकरण के संबंध में आवश्यक निर्देश दिए।

इसे भी पढ़े- हनी ट्रैपः IAS अफसर का अश्लील वीडियो वायरल….जांच कर रही साइबर सेल की टीम


कलेक्टर ने पामगढ़ एसडीएम से कहा कि मुआवजा से संबंधित कोई भी भुगतान लंबित नही रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि हितग्राहियों से संपर्क और सामान्य त्रुटिओं का सुधार कर प्रकरणों का निराकरण किया जा सकता है। कलेक्टर ने कहा कि 30 अगस्त तक 1 साल से अधिक के पुराने प्रकरण लंबित नहीं रहना चाहिए। कलेक्टर ने तहसील कार्यालय में निराकृत किए जा रहे प्रकरणों की प्रशंसा की। उन्होने कहा कि प्रकरण में अंतिम आदेश के पश्चात आदेश परिपालन की अवधि भी निर्धारित करें। परिपालन हो जाने के बाद ही प्रकरण नस्तीबद्ध करें। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान आगंतुकों और अधिवक्ताओं से भी मुलाकात की।

इसे भी पढ़े-पुलिस हिरासत में मौत के बाद जम कर मचा बवाल…तनावपूर्ण स्थिति से निपटने बुलानी पड़ी अतिरिक्त पुलिस बल

निरीक्षण में दोनों राजस्व न्यायालयों के शतप्रतिशत प्रकरण ईकोर्ट में दर्ज होना पाया गया। तहसीलदार प्रकाश चंद्र साहू ने अवगत कराया कि विगत 3 दिनों में 105 प्रकरणों का निराकरण किया गया है। एक वर्ष के अधिक के सभी प्रकरणों का निराकरण 30 अगस्त तक कर लिया जाएगा। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ श्री गजेंद्र सिंह ठाकुर, जांजगीर एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान, पामगढ़ एसडीएम सहित तहसील कार्यालय के कर्मचारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े- सब इंस्पेक्टर पर नशीला पदार्थ पिलाकर महिला कॉन्स्टेबल से रेप का लगा आरोप

Related Articles