देश

जम्मू कश्मीर के राजौरी-कुपवाड़ा में सेना और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़, 3 आतंकियों के ढेर होने की खबर

जम्मू कश्मीर

कुपवाड़ा और राजौरी में दो अलग-अलग मुठभेड़ में तीन आतंकियों के मारे-जाने की खबर है। मुठभेड़ खत्म होने के बाद दो से तीन अन्य आतंकियों की मौत की पुष्टि हो सकती है। भारतीय सेना के अनुसार घुसपैठ की आशंका के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर, 28-29 अगस्त की रात तंगधार, कुपवाड़ा के सामान्य क्षेत्र में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने संयुक्त घुसपैठ विरोधी अभियान शुरू किया। उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के कुमकडी इलाके और तंगधार सेक्टर में कथित तौर पर तीन आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं, राजौरी में हुई मुठभेड़ में भी आतंकियों की मौत हो सकती है। हालांकि, मुठभेड़ और सर्च ऑपरेशन अभी भी जारी है और सेना ने आतंकियों के शव बरामद नहीं किए हैं।

गुरुवार सुबह राजौरी जिले के लाठी इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई। संदिग्ध गतिविधि की सूचना मिलने के बाद गुरुवार सुबह इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया। जांच और सर्च अभियान के दौरान छिपे हुए आतंकवादी और सैनिक आमने-सामने आ गए। इसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई। माना जा रहा है कि इलाके में दो से तीन आतंकवादी छिपे हुए थे। आतंकियों को नेस्तनाबूत कर क्षेत्र में सेना की स्थिति मजबूत करने के लिए और सैनिक भेजे गए हैं।

रात 9.30 पर शुरू हुआ था सर्च अभियान
कुपवाड़ा मुठभेड़ पर एक अधिकारी ने कहा कि शाम 7.40 बजे घुसपैठ कर रहे आतंकवादियों की गतिविधि का पता चला, जिसके बाद त्वरित संपर्क स्थापित किया गया और सर्च ऑपरेशन के दौरान मुठभेड़ हुई। वहीं, राजौरी को लेकर दूसरे अधिकारी ने कहा कि बुधवार रात 9.30 बजे (संदिग्ध आतंकवादी गतिविधि के बाद) राजौरी जिले के गांव खेरी मोहरा लाठी और दांथल के सामान्य क्षेत्र में सुरक्षा बलों ने तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान के दौरान रात करीब 11.45 बजे आतंकवादियों को सैनिकों ने देख, जिसके बाद खेरी मोहरा इलाके के पास आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी शुरू हो गई।

जम्मू कश्मीर में अगले महीने मतदान
जम्मू कश्मीर में 10 साल बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं। यहां की 90 सीटों पर तीन चरणों में मतदान होगा। 20 अगस्त को चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान किया था। चार जून को नतीजे सामने आएंगे और केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद पहली बार यहां राज्य सरकार चुनी जाएगी। कश्मीर में पहले चरण का मतदान 18 सितंबर, दूसरे चरण का 25 सितंबर और तीसरे चरण का मतदान 1 अक्टूबर को होना है।

Related Articles

Leave a Reply