छत्तीसगढ़

भिलाई में स्वाइन फ्लू से मौत, जिले में गई चौथी जान, दुर्ग कलेक्टर ने जारी की एडवाइजरी

भिलाई\दुर्ग: भिलाई में स्वाइन फ्लू से संक्रमित एक और मरीज की मौत हो गई. मरीज चौहान ग्रीन वेली, भिलाई का बताया गया है. स्वाइन फ्लू की पुष्टि होने पर उसे इलाज के लिए श्री शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज जुनवानी में भर्ती कराया गया था. इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गई.

चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल में स्वाइन फ्लू की जांच: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ सीबीएस बंजारे ने बताया “स्वास्थ्य विभाग की तरफ से स्वाइन फ्लू के मरीजों के लिए चंदूलाल चंद्राकर शासकीय मेडिकल कॉलेज कचान्दूर में 30 बिस्तर और जिला चिकित्सालय दुर्ग में 10 बिस्तर आरक्षित किए गए हैं. स्वाइन फ्लू की जांच चंदूलाल चंद्राकर अस्पताल में किया जा रहा है. जिले में अब तक स्वाइन फ्लू से कुल 4 मौतें हो चुकी है. सोमवार को दुर्ग जिले में स्वाइन फ्लू का एक भी नया मरीज नहीं मिला है.”

दुर्ग भिलाई में स्वाइन फ्लू के इतने मरीज: दुर्ग जिले में 22 दिनों में 23 लोग स्वाइन फ्लू से संक्रमित मिले हैं. दुर्ग और रायपुर के सरकारी और निजी अस्पतालों में 13 मरीजों का इलाज चल रहा है. 6 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. अब तक जिले में 4 मरीजों की मौत हुई है, जो कुम्हारी, पदुमनगर, सेक्टर 4 और सेक्टर 5 के रहने वाले हैं.

दुर्ग में स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट: दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने सभी अस्पतालों के लिए एडवाइजरी जारी की है. मौसमी बीमारियों उल्टी, दस्त, पीलिया, डेंगू, मलेरिया, स्वाइन फ्लू के मामलों में वृद्धि देखते हुए अस्पतालों में इलाज में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरतने को कहा गया है. स्वास्थ्य विभाग ने सार्वजनिक जगहों पर खांसने, सीखने और हाथ मिलाने से बचने की अपील की है. मामूली सर्दी जुकाम पर भी बिना डॉक्टरी सलाह के दवाई ना लेने को कहा गया है.

Related Articles

Leave a Reply