छत्तीसगढ़

कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की रिमांड 30 सितंबर तक बढ़ी, अदालत से नहीं मिली राहत

बलौदाबाजार: बलौदाबाजार आगजनी केस में जेल में बंद कांग्रेस विधायक देवेंद्र यादव की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. मंगलवार को हुई सुनवाई में कोर्ट ने उनकी रिमांड अवधि 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. अगस्त महीने की 17 तारीख को देवेंद्र यादव को बलौदाबाजार पुलिस ने भिलाई से गिरफ्तार किया था. उसके बाद से देवेंद्र यादव जेल में बंद हैं.

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई पेशी: विधायक देवेंद्र यादव की 17 सितंबर को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बलौदाबाजार के कोर्ट में पेशी हुई. पुलिस ने देवेंद्र यादव की न्यायिक रिमांड बढ़ाने की मांग की थी. जिस पर कोर्ट ने उनकी रिमांड 30 सितंबर तक बढ़ा दी है. देवेंद्र के वकील ने 10 सितंबर को देवेंद्र यादव की पहली जमानत की अर्जी बलौदाबाजार CJM कोर्ट में दाखिल की थी. जिस पर CJM कोर्ट ने कहा कि यह हमारे अधिकार क्षेत्र से बाहर है. जिसके बाद फिर विधायक के वकील ने बलौदा बाजार आगजनी मामले में सत्र न्यायालय में बेल की अर्जी लगाई. इस अर्जी पर 18 सितंबर को सुनवाई होगी.

बलौदाबाजार पुलिस ने इस मसले पर अपना पक्ष रखा है. मीडिया से बात करते हुए एएसपी अभिषेक सिंह ने कहा कि” बलौदाबाजार हिंसा मामले में 13 अलग अलग FIR दर्ज हुई है. जिसमें पुलिस ने 12 FIR पर चालान पेश कर दिया है. 13वें FIR में देवेंद्र यादव का नाम हैं पुलिस अपना कार्य कर रही है. जल्द ही 13वें FIR पर चालान कोर्ट में पेश किया जाएगा. आज की पेशी में कोर्ट ने हमारी मांग पर फैसला सुनाते हुए देवेंद्र यादव की रिमांड को 30 सितंबर तक बढ़ा दिया है”

Related Articles

Leave a Reply