देश

गणेश विसर्जन के बाद पंडाल में मिले मांस के टुकड़े, मचा हड़कंप, शाहपुरा में बाजार बंद

भीलवाड़ा

राजस्थान के भीलवाड़ा में सांप्रदायिक तनाव बढ़ता जा रहा है. यहां मंगलवार को गणेश विसर्जन के बाद बुधवार सुबह खाली पंडाल के भीतर पशु अवशेष मिलने से हड़कंप मच गया. यह देखते ही लोग धरने पर बैठ गए और बाजार बंद करा दिया. माहौल बिगड़ता देख बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया. यह घटना शाहपुरा के चमुना बावड़ी बाजार की है.

भीलवाड़ा जिले के शाहपुरा के बाजार में खाली पड़े गणेश पंडाल में बुधवार सुबह पशु अवशेष पड़े मिले. प्राप्त जानकारी के मुताबिक 17 सितंबर को शाम के वक्त चमुना वाबड़ी बाजार में स्थित एक गणेश पंडाल से मूर्ति ले जाकर विसर्जन किया गया. इसके बाद पंडाल को रात के वक्त खाली ही छोड़ दिया गया. उसे हटाया नहीं गया. बुधवार सुबह स्थानीय लोगों को पंडाल में पशु अवशेष पड़े मिले तो, हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इसके साथ ही सैंकड़ों लोगों और हिंदू संगठन के पदाधिकारियों की भीड़ जुट गई. लोगों ने धरना प्रदर्शन करना शुरू कर दिया. तनाव बढ़ता देख बड़ी संख्या में पुलिस बल लगाया गया.

गणपति पंडाल में जानवर के सिर और कटे हुए पैर मिलने से शहर में तनाव का माहौल बन गया. घटना के बाद हिंदू संगठनों, गणेश उत्सव समिति के पदाधिकारियों और स्थानीय युवाओं में गहरा आक्रोश फैल गया, जिसके परिणामस्वरूप पूरे शाहपुरा के बाजार बंद करवा दिए गए. विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया. घटना, बुधवार अलसुबह की है. जब अनंत चतुर्दशी पर गणेश विसर्जन के बाद खाली पंडाल में अचानक बकरे की मुंडी और कटे हुए पैर मिले.

बारां में दो पक्षों में झड़प
उधर, बारां जिले में भी अनंत चतुर्दशी के मौके पर हिंसक झड़प हो गई. जिले के सीसवाली थानाक्षेत्र के बड़गांव में अनंत चतुदर्शी के दौरान 2 पक्षों मामूली विवाद ने हिंसक रूप ले लिया. बच्चों में हुए विवाद के बाद बंजारा और गुर्जर समाज के लोग आपस में भीड़ गए. इस लाठी भाटा जंग में दोनों पक्षों के कुल 13 लोग घायल हुए हैं, इस दौरान गुस्साई भीड़ ने 2 बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया.

Related Articles

Leave a Reply