छत्तीसगढ़

रिटायर्ड शिक्षिका की निर्ममता से गला रेतकर हत्या, बंधे थे दोनों पैर, घर से कार गायब

अंबिकापुर

सुभाषनगर में अकेले रहने वाली एक सेवानिवृत्त शिक्षिका की गला रेत कर निर्ममतापूर्वक हत्या कर देने का मामला सामने आया है। महिला की कार भी घर से गायब है, जिसे संभवत: हत्या करने के बाद आरोपी अपने साथ ले गए हैं। मृतिका के पैर भी बंधे हुए थे। पुलिस की टीम आला अधिकारियों के साथ पहुुंची और मामले की जांच शुरु कर दी है। शहर के गांधीनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुभाषनगर में सांई मंदिर मार्ग पर पूर्व महापौर प्रबोध मिंज के घर के पास एसईसीएल कर्मी अभिषेक कुमार का मकान है।

उक्त मकान को उन्होंने रिटायर्ड शिक्षिका शांति शे_ी को किराये पर दे रखा था। वह वहां अकेले ही रहती थी। वृद्धा के अन्य रिश्तेदार भी शहर में ही रहते हैं, रक्षाबंधन के दिन रिश्तेदार उनके घर गए तो दरवाजा बंद था। बार-बार फोन करने पर भी फोन नम्बर डायवर्ट बता रहा था। दो दिन पूर्व महिला का भतीजा विक्रम पटेल महिला के नंबर पर फोन लगा रहा था लेकिन मोबाइल बंद बता रहा था। विक्रम सोमवार को अपनी मौसी शांति शेट्ठी से मिलने भी पहुंचा था लेकिन दरवाजा बाहर से बंद पड़ा था, भीतर से बदबू आ रही थी। किसी अनहोनी की आशंका पर वह इसकी जानकारी उनसे गांधीनगर थान में दी। सूचना मिलते ही सुबह 11 बजे के करीब पुलिस टीम उक्त घर में पहुंची तो वहां पर दुर्गन्ध आ रही थी।

पुलिस टीम ने परिजनों की मौजुदगी में जब दरवाजे को तोड़कर भीतर प्रवेश किया तो रिटायर्ड शिक्षिका का शव कमरे में पड़ा था। उसके दोनों पैर बंधे हुए थे तथा गला रेता (Brutal murder) हुआ था। हत्या की पूरी संभावना पर गांधीनगर पुलिस ने इस मामले की सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को दी।इसके बाद पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी सहित फॉरेंसिक एक्सपर्ट और डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच गई। फिलहाल पुलिस ने शव को बरामद कर पंचनामा पश्चात पीएम के लिए भेज दिया है। प्राथमिक जांच में पुलिस का मानना है कि महिला की हत्या संपत्ति को लेकर अज्ञात हमलावरों ने की है। फिलहाल पुलिस इस अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझाने के लिए जांच में जुट गई है।

रिश्तेदारों व आसपास के लोगों ने बताया कि रिटायर्ड शिक्षिका (Retired Female Teacher) के पास एक कार भी थी जो कहीं नजर नहीं आ रही है। संभवत: हत्या (Brutal murder) करने वाले घटना के बाद उसे अपने साथ ले गए होंगे। मौके पर उठ रही दुर्गन्ध के कारण यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि लाश दो दिन पुरानी होगी।

Related Articles