जांजगीर चांपा

जांजगीर: फिट इंडिया फ्रीडम रन में एनसीसी कैडेटों ने लगाई दौड़

जांजगीर

फिटनेस का डोज, आधा घंटा रोज को मूलमंत्र मानते हुए शनिवार को जांजगीर में एनसीसी कैडेटों ने ‘फिट इंडिया फ्रीडम रन 2.0’ के लिए दौड़ लगाई। कार्यक्रम का आयोजन 7 सीजी एनसीसी बटालियन बिलासपुर से सम्बद्ध टीसीएल कॉलेज जांजगीर, शा उ मा वि क्र. 1 जांजगीर ट्रूप नं.325, ज्ञानदीप विद्यालय द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित किया गया।

इसे भी पढ़े…. मुख्यमंत्री की बड़ी घोषणा…राज्य के शासकीय सेवकों एवं पेंशनरों के महंगाई भत्ते एवं राहत में 1 जुलाई 2021 से 5 प्रतिशत वृद्धि 

कार्यक्रम का आयोजन कमान अधिकारी कर्नल एस के गुप्ता एवं लेफ्टिनेंट कर्नल भरत क्षेत्रीय के निर्देशन में किया गया। इस कार्यक्रम में टीसीएल के 30 कैडेटस, क्र1 स्कूल के 50 कैडेट्स एवं ज्ञानदीप के 24 कैडेट्स के साथ 3 एएनओ एवं स्कूल कॉलेज के 70 विद्यार्थियों ने दो किमी का रन पूरा किया। रन क्र 1 हाईस्कूल से कचहरी चौक एवं कचहरी चौक से बीटीआई चौक तक किया गया। फिट इंडिया फ्रीडम रन की शुरुआत जांजगीर के सांसद श्री गुहाराम अजगले, विधायक श्री नारायण प्रसाद चंदेल एवं नगरपालिका अध्यक्ष श्री भगवान दास गढ़ेवाल , प्राचार्य डॉ. सुहासिनी शर्मा ने हरी झंडी दिखाकर की।

इसे भी पढ़े…. छत्तीसगढ़: 12 किलो गाँजा के साथ आरोपी गिरफ्तार

लेफ्टिनेंट डॉ एम आर बंजारे ने बताया राष्ट्रीय स्तर पर फिट इंडिया रन की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साल 2019 में की थी। इस साल 14 अगस्त को युवा एवं खेल मामलों के केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने फिट इंडिया फ्रीडम रन 2. 0 के नाम से की है। यह अभियान 02 अक्टूबर तक चलेगा। इस अभियान का मुख्य उद्देश्य भारत के लोगों को स्वस्थ्य रखने के लिए प्रोत्साहित करना है। कार्यक्रम के दौरान सबसे पहले कैडेटों ने एनसीसी अधिकारी व पीआई स्टाफ के साथ हर रोज आधा घंटा व्यायाम, दौड़, योग अथवा अन्य कसरत करने की शपथ ली।

इसे भी पढ़े…. छत्तीसगढ़: इस जिले के SP को मिला अंतर्राष्ट्रीय “आईएसीपी अवार्ड 2021″…. बधाई देेने वालों का लगा ताता

साथ ही अपने स्वजनों, पड़ोसियों, ग्रामीणों को भी फिटनेस से जुड़े क्रियाकलाप करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। एनसीसी अधिकारी सेकंड ऑफिसर दिनेश चतुर्वेदी ने बताया यह दौड़ बटालियन के कमान अधिकारी सतीष गुप्ता एवं एडम आफिसर भरत क्षेत्रीय के निर्देशन में की गई है जो अभी आगामी कई दिनों तक जारी रहेगी। इसके बाद राष्ट्रगान तथा एनसीसी गान किया गया। इस अवसर पर 7 सीजी बटालियन के नायब सूबेदार बसंत वल्लव, हवलदार राजकुमार थापा के अलावा विद्यालय के शिक्षक प्रेमकुमार शांडिल, चक्रपाल तिवारी, मुकेश कंवर, शालिनी कश्यप, मनोज यादव सहित सभी शिक्षक
उपस्थित थे।

Related Articles