छत्तीसगढ़

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के सीनियर पर्यवेक्षक बनाए गए भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ में घमासान के बीच मिली बड़ी जिम्मेदारी

रायपुर

छत्तीसगढ़ में ढाई- ढाई साल की सियासी उठापटक के बीच सीएम भूपेश बघेल को कांग्रेस ने नई जिम्मेदारी सौंपी है. पार्टी ने उन्हें यूपी विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का सीनियर प्रवेक्षक नियुक्त किया है. इसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने पार्टी का आभार जताया है. सीएम ने कहा कि पार्टी ने उन पर विश्वास जताया इसके लिए धन्यवाद. यूपी के लिए कांग्रेस के सीनियर पर्यवेक्षक नियुक्त किए जाने पर सीएम बघेल ने सोनिया, राहुल और प्रियंका गांधी का धन्यवाद किया है. पार्टी द्वारा विश्वास किए जाने से वह बहुत ही खुश हैं.सीएम भूपेश बघेल को नई और बड़ी जिम्मेदारी ऐसे समय में दी गई है, जब छत्तीसगढ़ कांग्रेस में सियासी हड़कंप मचा हुआ है. राज्य के 25 से ज्यादा विधायक फिलहाल दिल्ली में डटे हुए हैं. राज्य में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट फिर से तेज हो गई है.

इधर सभी विधायक प्रदेश प्रभारी पीएलल पुनिया से मिलने की जिद पर अड़े हैं. जबकि हाईकमान के बड़े नेता मिलने से इंकार कर चुके हैं. इस तरह के राजनीतिक हालात के बीच सीएम भूपेश बघेल को एक और राज्य में बड़ी जिम्मेदारी मिलना साफ बताता है कि आलाकमान को उन पर पूरा विश्वास है. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल की तरफ से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भूपेश बघेल को यूपी चुनाव के लिए पार्टी का वरिष्ठ पर्यवेक्षक नियुक्त किया है. बता दें कि कुछ महीने पहले असम चुनाव के दौरान भी उनको यही जिम्मेदारी दी गई थी. भले ही चुनाव में पार्टी को जीत न मिली हो लेकिन आलाकमान का विश्वास उन पर से कम नहीं हुआ है. छत्तीसगढ़ में नेतृत्व परिवर्तन की सुगबुगाहट के बीच भूपेश बघेल को बड़ी जिम्मेदारी मिलना काफी अहम माना जा रहा है. इसे आलाकमान के एक संदेश के तौर पर भी देखा जा सकता है. उत्तर प्रदेश में अगले साल फरवरी-मार्च में विधानसभा चुनाव होने हैं. प्रियंका गांधी वाड्रा यूपी में कांग्रेस की प्रभारी हैं. वह पार्टी की जीत के लिए काफी मेहनत कर रही हैं. अब भूपेश बघेल पार्टी के सीनियर पर्यवेक्षक बनाए गए हैं.कांग्रेस ने नीरज पांडेय को एनएसयूआई की छत्तीसगढ़ इकाई और मंजुल त्रिपाठी को मध्य प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है.

Related Articles