छत्तीसगढ़

पत्नी ने टांगी से वार कर,पति की कर दी हत्या, बेटी की पिटाई से रोकने के दौरान हुआ था विवाद

जशपुरनगर

मोबाइल का बैटरी डाउन हो जाने से आपा खो कर, लोहे के राड से बेटी को पिटाई कर रहे पति से बचाने के चक्कर में पत्नी ने टांगी से वार कर, पति की हत्या कर दी। मामले में आपराधिक प्रकरण दर्ज कर,पुलिस जांच में जुटी हुई है। घटना जिले के तुमला थाना क्षेत्र के पताईबहार गांव की है। जानकारी के अनुसार इस गांव का निवासी मृतक दिल बंधन राम पिता करमू साय (40 वर्ष) ने बुधवार को बेटी को मोबाइल में चिड़िया की आवाज की रिंग टोन सेट करने को कहा। पिता की बात को मानकर मासूम मोबाइल लेकर चिड़िया की आवाज रिकार्ड करने घर के पास स्थित बरगद के पेड़ के पास चली गई। वायस रिकार्डिंग के दौरान मोबाइल का बैटरी डाउन हो जाने से स्वीच आफ हो गया।

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेत्री स्मृति ईरानी ने बुधवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर जॉर्ज सोरोस के साथ सांठगांठ के आरोप लगाए। उन्होंने कहा कि जॉर्ज सोरोस और उनके द्वारा फंडेड संगठनों का राहुल गांधी से ताल्लुक नया नहीं पुराना है। इस दौरान स्मृति ईरानी ने एक तस्वीर भी साझा की।

इस बात का जब पता चला तो मृतक गुस्से से आग बबूला हो गया और घर में रखे हुए ट्रेक्टर के हाइड्रोलिक पाइप से पिटाई करने लगा। बेटी की बुरी तरह से पिटाई करता देख, आरोपित देवकी बाई (36 वर्ष) ने पति के हाथ से लोहे के पाइप को छिन कर फेंक दिया। पत्नी के इस हरकत से मृतक आपे से बाहर हो गया और उसने घर के अंदर जा कर, टांगी उठा लाया और पत्नी पर वार कर दिया। टांगी के उल्टे ओर से किये गए वार से आरोपित महिला को हल्की चोट आई।

लेकिन अपना बचाव करते हुए उसने कुल्हाड़ी को भी छिन कर फेंक दिया। पति पत्नी के बीच तीखा विवाद होने लगा। विवाद के दौरान मृतक दिलबंधन ने आरोपिता को मारने के लिए सब्बल उठा लिया। पति से स्वयं को बचाने के लिए देवकी बाई ने पास में गिरे हुए टांगी को उठा कर पति दिलबंधन पर वार कर दिया।

धार की ओर से हमले में दिलबंधन के कान और सिर में गंभीर चोट आई और उसकी घटना स्थल पर ही मृत्यु हो गई। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची तुमला पुलिस की टीम ने मृतक के शव और हत्या के लिये प्रयुक्त टांगी को जब्त करते हुए,आरोपित पत्नी देवकी बाई को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Related Articles

Leave a Reply