जांजगीर चांपा

बलौदा के सब इंजीनियर साहू को निलंबित करने के निर्देश

  • जांच के साथ-साथ सुपरविजन की जिम्मेदारी भी निभाएं सभी इंजीनियर – कलेक्टर,

जांजगीर-चांपा

कलेक्टर जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जिला कार्यालय के सभाकक्ष में ग्रामीण अभियांत्रिकी सेवा संभाग के एसडीओ और इंजीनियर्स की संयुक्त बैठक में कहा कि इंजीनियर्स केवल जांच तक सीमित न रहें, निर्माण के दौरान सुपरविजन की भी जिम्मेदारी महत्वपूर्ण है। कलेक्टर ने कहा कि गुणवत्ता और मापदंड के अनुसार निर्माण कार्य का हर स्टेज में सुपरविजन करते रहें। इससे निर्माण के दौरान कई त्रुटिओं को सुधार करवाने का अवसर मिलता है और लगतार सुपरविजन से गुणवत्ता की निगरानी होती है।

बलौदा के सब इंजीनियर श्री साहू को निलंबित करने के निर्देश 

कलेक्टर ने विकासखंडवार निर्माण कार्याे की समीक्षा की। बलौदा के सब इंजीनियर श्री ईश्वर लाल साहू द्वारा कार्य के संबंध में संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर ने निलंबन प्रस्ताव प्रस्तुत करने के लिए ईई श्री सिदार को निर्देशित किया।। उन्होंने सभी इंजीनियर्स को चेतावनी देते हुए कहा कि एक महिने के भीतर संतोष जनक प्रगति नहीं होने पर संबंधितों की दो-दो वेतन वृद्धि रोकने की कार्यवाई की जाएगी।

समय सीमा के बाद लंबित प्रकरणों की होगी नियमित समीक्षा 

कलेक्टर ने क्षेत्रीय विकास और सांसद विधायक निधि से स्वीकृत निर्माण कार्याे को भी समय पर पूर्ण करने का निर्देश दिए। उन्होंने समय सीमा पूर्ण होने के बाद लंबित प्रकरणों की समीक्षा के लिए जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र सिंह ठाकुर को संबंधित विभागों की बैठक लेने के निर्देश दिये।

साईट पर निरीक्षण रजिस्टर अनिवार्य रूप से रखें 

कलेक्टर ने कहा कि सभी‌ इंजीनियर साईट पर निरीक्षण रजिस्टर अनिवार्य रूप से रखें। कलेक्टर ने कहा कि संबंधित निरीक्षण कर्ता की टूर डायरी से मिलान की जिम्मेदारी ईई की होगी। ईई 10 प्रतिशत साईट का निरीक्षण स्वयं करेंगे।

Related Articles