बिलासपुर

ईलाज के लिए लेकर जा रहे थे स्वजन, हाथ छुड़ाकर भागे युवक की पुल के नीचे मिली लाश

बहन ने किया प्रेम विवाह, इसके बाद से परेशान था युवक
कुछ दिन पहले ही युवक की भी शादी हुई थी
युवक की लाश खूंटाघाट के पास खारंग नदी के पुल के नीचे मिली है

बिलासपुर

मानसिक रूप से परेशान युवक का उपचार कराने स्वजन अमरकंटक लेकर जा रहे थे। रास्ते में युवक ने शौच के बहाने वाहन रुकवाया। इसके बाद युवक भाग निकला। घटना के दो दिन बाद युवक की लाश खूंटाघाट के पास खारंग नदी के पुल के नीचे मिली है। शव की पहचान के बाद रतनपुर पुलिस ने युवक के स्वजन को घटना की सूचना दी है। स्वजन से पूछताछ के बाद पुलिस ने शव का पीएम कराया है।

चकरभाठा के पुरानी बस्ती में रहने वाले मुकेश साहू रोजी मजदूरी करते थे। कुछ दिन पहले ही युवक की शादी हुई थी। प्राथमिक पूछताछ में पता चला है कि युवक की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके कारण स्वजन दो दिन पहले उसे लेकर अमरकंटक उपचार के लिए लेकर जा रहे थे। युवक ने शौच के बहाने वाहन रुकवाया। इसके बाद युवक स्वजन को चकमा देकर भागने लगा। स्वजन ने उसे करीब दो किलोमीटर तक दौड़ाया। इस बीच युवक भागने में कामयाब हो गया। स्वजन ने घटना की जानकारी रतनपुर पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस और स्वजन युवक की तलाश कर रहे थे। रविवार की शाम कुछ लोगों ने खूंटाघाट के पास नदी में पुल के नीचे युवक की लाश देखकर पुलिस को सूचना दी। इस पर पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मुकेश के स्वजन को सूचना दी। स्वजन ने मौके पर पहुंचकर युवक की पहचान की। इसके बाद सोमवार को युवक का पीएम कराया गया है।

गांव के लोगों ने बताया कि मुकेश की बहन ने प्रेम विवाह किया था। इसके बाद वे वह अपने पति के साथ रह रही थी। कुछ दिन पहले ही यूपी में हुए एक हादसे में उसकी बहन की मौत हो गई थी। इसके बाद से युवक परेशान था। इसी बीच उसकी शादी भी थी। इसके कारण वह अपनी बहन के अंतिम संस्कार में भी शामिल नहीं हुआ था।

गांव के लोगों ने बताया कि मुकेश की शादी मुंगेली जिले के बिरकोनी में रहने वाली युवती से तय हुई थी। तय समय पर दोनों का धूमधाम से विवाह हुआ। इस बीच युवक की परेशानियां कम नहीं हुई। उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसके चलते घर के लोग भी परेशान थे। इसी कारण स्वजन मुकेश का उपचार कराने के लिए अमरकंटक लेकर जा रहे थे।

Related Articles

Leave a Reply