रायपुर

तीन साल पहले भरा था सब इंस्पेक्टर का फार्म….आज अभ्यर्थियों ने सड़क पर कटोरा लेकर मांगी भीख

रायपुर

सरकार तीन साल पहले अभ्यार्थियों को सब-इंस्पेक्टर और सूबेदार की भर्ती का फार्म भरवाकर भूल गई है। अभी तक परीक्षा ही आयोजित नहीं की गई। सोमवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने भर्ती की मांग को लेकर घड़ी चौक में प्रदर्शन किया। इस दौरान अभ्यर्थियों ने हाथों में कटोरा लेकर भीख मांगकर अपना विरोध दर्ज कराया। उल्लेखनीय है कि भाजपा शासन काल में साल 2018 में 655 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था।

इसमें सूबेदार, सब इंस्पेक्टर प्लाटून कमांडर जैसे अलग-अलग पदों पर भर्ती निकाली गई थी। इसमें करीब एक लाख 27 हजार अभ्यार्थियों ने आवेदन किया। इसी बीच विधानसभा चुनाव आ गया। फिर सरकार बदली तो भर्ती पर रोक लगा दी गई। वहीं अगस्त 2021 में इस भर्ती के आवेदन जमा किए तीन साल हो जाएंगे। लेकिन अब तक भर्ती की आगे की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई।

एक  अभ्यर्थी ने बताया कि एक व्यक्ति से लागत राशि 1600 रुपये लिया गया। सभी लोगों ने तीन अलग-अलग पोस्ट के लिए आवेदन किया था। करीब तीन साल के लंबे इंतजार और कई ज्ञापन सौंपने के बाद भी सुनवाई नहीं हुई है। इस कारण मजबूरन सड़क पर आकर प्रदर्शन करना पड़ रहा है। जबकि इसके लिए प्रदेश के युवा जमकर पसीना बह रहा है। वहीं प्रदर्शनकारियों ने कहा कि जब तक मांगे पूरी नहीं होती है तो सभी जिलों में सोमवार को सड़कों में भीख मांगकर अपना विरोध-प्रदर्शन करेंगे, ताकि हमारी बात सरकार तक पहुंचे।

Related Articles