Advertisement
छत्तीसगढ़

एमसीबी में जमीन के लिए भतीजा बना चाचा के खून का प्यासा, पत्नी के साथ मिलकर किया मर्डर

मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतुपर

झगराखांड थाना में 27 मार्च को रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि नारायणपुर के सरईझोथा गांव में एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव उसकी ही बाड़ी में पड़ा हुआ मिला. मृतक के शरीर पर चोट के निशान दिख रहे थे. रिपोर्ट मृतक के मूक बधिर बेटे की शिकायत के आधार पर दर्ज की गई थी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम कराया. पोस्टमॉर्टम में हत्या का खुलासा हुआ. जिसके बाद पुलिस ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ 28 मार्च 2024 को धारा 302 के तहत केस दर्ज किया और मामले की जांच शुरू की. भतीजे ने पत्नी के साथ मिलकर की चाचा की हत्या: जांच के दौरान परिजनों, पड़ोसियों और गांव के लोगों से पुलिस ने कड़ी पूछताछ की. पूछताछ में पुलिस को मृतक के भतीजे राज कुमार और उसकी पत्नी बाबी पर शक हुआ. दोनों को हिरासत में लेकर कड़ी पूछताछ की गई. पूछताछ में दोनों ने चाचा की हत्या की बात कबूल की.

जमीन विवाद में भतीजे ने की हत्या: आरोपियों ने बताया कि जंगल की शासकीय जमीन के बंटवारे से वह अपने चाचा (मृतक राम मनोहर) से नाराज चल रहा था. इसे लेकर दोनों के बीच कई बार विवाद भी हुआ. इसी रंजिश के कारण 26 मार्च को उसने अपनी पत्नी के साथ मिलकर चाचा राम मनोहर की लात घूसे और मुक्के से पिटाई की. लगातार मारपीट करने से राम मनोहर बेहोश होकर गिर पड़ा और उसकी मौत हो गई. पुलिस ने आरोपी राजकुमार और उसकी पत्नी को बुजुर्ग की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया और कोर्ट में पेश किया. जहां से उन्हें न्यायिक रिमांड में भेज दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply