Advertisement
छत्तीसगढ़

सीबीएसई 12वीं बोर्ड रिजल्ट, फिर लड़कियों ने मारी बाजी, यहां करें चैक

रायपुर

सीबीएसई 12वीं बोर्ड के रिजल्ट की घोषणा कर दी गई है. इस साल 87.98% छात्र बोर्ड परीक्षा में पास हुए. एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारी है. 91 प्रतिशत से ज्यादा लड़कियों ने परीक्षा पास की. छात्राओं का उत्तीर्ण प्रतिशत छात्रों से 6.40 प्रतिशत ज्यादा है. पिछले साल से पासिंग परसेंटेज 0.65% बढ़ा है.

इन वेबसाइट पर चेक करें रिजल्ट: सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट आप इन वेबसाइट पर देख सकते हैं.

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.gov.in पर चेक कर सकते हैं.
सीबीएसई 12वीं रिजल्ट: CBSE 12वीं बोर्ड की परीक्षाएं 15 फरवरी को शुरू हुई थी. जो 2 अप्रैल तक चली. करीब 39 लाख छात्रों ने सीबीएसई बोर्ड परीक्षा दी थी.

सीजीबीएसई बोर्ड 2024 में जशपुर और महासमुंद की बेटियों ने किया टॉप: हाल ही सीजीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड का रिजल्ट जारी हुआ था. इस एग्जाम में भी लड़कियों ने ही बाजी मारी थी. 10वीं बोर्ड में जशपुर के स्वामी आत्मानंद स्कूल की सिमरन सबा ने टॉप किया. सिमरन को 600 में 597 अंक मिले थे. 99. 50 प्रतिशत के साथ पूरे जिले में टॉप रैंक रहा. 12वीं बोर्ड में महासुमंद जिले की महक अग्रवाल ने 97.40 प्रतिशत लाकर टॉप किया. सीजी बोर्ड रिजल्ट में टॉप करने वाले ज्यादा छात्रा छात्राएं इस बार गरीब और मध्यवर्गीय परिवार से रहे. सीएम साय ने सभी टॉपर्स और उनके घरवालों से वीडियो कॉलिंग के जरिए बात की और उन्हें शुभकामनाएं दी. कम नंबर और फेल होने वाले छात्रों को सीएम ने निराश ना होने की सलाह देते हुए आगे की तैयारी में जुटने को कहा.

Related Articles

Leave a Reply