छत्तीसगढ़

औचक निरीक्षण अस्पताल पर पहुंची कलेक्टर : 18 डॉक्टरों को जारी किया नोटिस, एक का वेतन काटने के दिए निर्देश

धमतरी

छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले में कलेक्टर के औचक निरीक्षण पर पहुंचे। जहां ड्यूटी के समय पर मौजूद ना रहने वाले डाॅक्टरों पर बड़ी कार्रवाई की है। कलेक्टर ने 18 डाॅक्टरों को फटकार लगाते हुए नोटिस जारी किया है। साथ ही एक दिन के वेतन काटने के भी निर्देश दिया है। बताया जा रहा है कि, जिले में डॉक्टरों पर हुई अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई है।

मिली जानकारी के अनुसार, धमतरी कलेकटर नम्रता गांधी अचानक जिला अस्पताल निरीक्षण करने के लिए पहुंची थी। इस दौरान अस्पताल में चारों तरफ गंदगी, बदबू और कर्मचारियों व डाॅक्टरों की अनुपस्थिति देख भड़क उठी। कलेक्टर इस ने मामले में तत्काल एक्शन लेते हुए सिविल सर्जन एसके टोंडर सहित 18 डाॅक्टरों को नोटिस जारी करने के आदेश दिए। साथ ही एक दिन का वेतन काटने को भी कहा है।

इन डाॅक्टरों को जारी की गई नोटिस

जिन कर्मचारियों व डाॅक्टरों को नोटिस जारी किया गया है, उनमें डाॅ रश्मि साहू, डॉ. राकेश सोनी, डॉ. आशीष खालसा, डॉ. राकेश साहू, डॉ. हर्षा जीचकर, डॉ. तेजस साहू, डॉ. रविकिरण शिंदे, डॉ. पूजा चन्द्राकर, डॉ. विभोर नंदा (सर्जरी विशेषज्ञ), डॉ. उत्कर्ष नंदा (चिकित्सा अधिकारी), डॉ. पीतांबर प्रधान (रेडियोलॉजिस्ट), डॉ. जेएस खालसा (नेत्र रोग विशेषज्ञ), डॉ. मेहताब अहमद (चिकित्सा अधिकारी), डॉ. समीक्षा चरयाणी (चिकित्सा अधिकारी), डॉ. निधि ध्रुव (चिकित्सा अधिकारी), डॉ. लोकेश साहू (पैथोलॉजिस्ट) शामिल हैं।

मरीजों को दिया जा रहा था घटिया क्वालिटी का भोजन

इतना ही नहीं धमतरी जिला अस्पताल में मरीजों को मिलने वाले भोजन की क्वालिटी का भी जायजा कलेक्टर ने लिया। इस दौरान उन्होंने भोजन की क्वालिटी अच्छी नहीं होने पर भोजन शाखा के प्रभारी को हटाने को नोटिस जारी किया गया। साथ ही एक दिन के भीतर जवाब भी मांगा है।

Related Articles

Leave a Reply