Advertisement
कोरबा

ज्योत्सना महंत ने फिर बचाई कांग्रेस की लाज.. कोरबा से दर्ज की ऐतिहासिक जीत, हारी सरोज पांडेय..

कोरबा

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कांग्रेस क्लीन स्वीप होते बच गई। कांग्रेस ने कोरबा लोकसभा सीट पर शानदार जीत दर्ज की हैं। यहाँ से मौजूदा सांसद ज्योत्सना महंत ने भाजपा की सरोज पांडेय को हरा दिया हैं। इस तरह एक बार फिर से ज्योत्सना महंत छत्तीसगढ़ कांग्रेस के लिए संकटमोचक साबित हुई। बात करें 2019 की चुनाव की तब भी उन्होंने इस सीट से जीत दर्ज की थी।

अमूमन कोई भी उम्मीदवार कोरबा सीट से दोबारा नहीं जीत दर्ज करता था लेकिन इस बार ज्योत्सना महंत ने इस ट्रेंड को पीछे छोड़ते हुए अपनी वापसी की हैं। अपने प्रचार के दौरान ज्योत्सना ने सरोज पांडेय को बाहरी करार दिया था। संभवतः स्थानीय प्रत्याशी होने का फायदा उन्हें हासिल हुआ और उन्होंने सरोज पांडेय को 43 हजार 243 मतों से पराजित कर दिया।

गौरतलब हैं कि आठरहवीं लोकसभा के चुनाव में कुल 543 निर्वाचन क्षेत्रों में 64.2 करोड़ मतदाताओं ने अपने मताधिकार को प्रयोग किया गया जिनमें 31.2 प्रतिशत महिला मतदाता शामिल थी। सूरत की लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया है। एग्जिट पोल के अनुमान को मानें तो NDA सरकार बना सकती है। लेकिन अब देखना ये है कि क्या पीएम मोदी तीसरी बार जीतकर रिकॉर्ड बना पाएंगे या फिर BJP 2.0 का सफर यहीं थम जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply