Advertisement
जांजगीर चांपा

छत्तीसगढ़ में फिर एक्टिव होगा मानसून, रायपुर, दुर्ग, जांजगीर सहित इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट

रायपुर

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मानसून की एक्टिविटी तेज हो गई है. प्रदेश में आज भी अंधड़ और बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. मंगलवार को गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, दुर्ग, रायपुर, बिलासपुर सहित कई जिलोंमें झमाझम बारिश हुई. इसके बाद लोगों को झुलसाने वाली गर्मी से काफी राहत मिली है. मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के तकरीबन सभी संभागों के कई जिलों में आने वाले 3 से 4 दिनों तक प्री मानसून की अच्छी बारिश हो सकती है. अगले 24 घंटे में रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा और जांजगीर में बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग का कहना है कि अगले कुछ दिनों में मानसून आगे बढ़ सकता है. इसके लिए फेवरेबल कंडिशन बन सकते हैं. आने वाले कुछ दिनों में मानसून के मध्य छत्तीसगढ़ समेत कई हिस्सों में एक्टिव होने की उम्मीद जताई जा रही है.

जानें कैसा रहेगा आज मौसम
मौसम विभाग के मुताबिक नारायणपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमा, कोण्डागांव, कांकेर, बीजापुर, बलरामपुर, सरगुजा, जशपुर, सूरजपुर और कोरिया में हल्की बारिश हो सकती है. इस दौरान तेज हवानों के साथ बिजली गिरने की भी संभावना है. तो वहीं रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा और जांजगीर में भी बारिश की संभावना है.

मानसून में देरी
जानकारी के मुताबिक, मानसून के मध्य छत्तीसगढ़ पहुंचने में करीब 3 दिन की देरी हो चुकी है. अमूमन 10 जून तक मानसून छत्तीसगढ़ पहुंच जाता है. फिलहाल मानसून सुकमा और बीजापुर तक एक्टिव हो सका है. मौसम विभाग का कहना है कि बारिश की वजह से अगले 24 घंटे में प्रदेस के कई जिलों में दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट आ सकती है. राजधानी रायपुर में भी सुबह से बादल छाए रहे. इस दौरान लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली.

Related Articles

Leave a Reply