Advertisement
देश

नीट पीजी परीक्षा रद्द होने के बाद छात्रों में निराशा, विपक्ष ने भी सरकार पर साधा निशाना

नई दिल्ली

NEET-PG की परीक्षा आज होने वाली थी लेकिन सरकार ने ठीक एक दिन पहले यानी 22 जून को ही ये परीक्षा रद्द कर दी। इस परीक्षा के रद्द होने के कारण छात्रों में निराशा है।

परीक्षा स्थगित होने से छात्रों में नाराजगी
NEET-PG परीक्षा स्थगित होने पर, एक अभ्यर्थी ज्योत चौहान ने कहा, NTA (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) ने आखिरी समय में, 10 घंटे पहले बताया कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है। अगर उन्हें परीक्षा को पुनर्निर्धारित करना ही था, तो उन्हें कम से कम कुछ दिन पहले इसकी घोषणा करनी चाहिए थी। उन्होंने परीक्षा केंद्रों को ठीक से वितरित नहीं किया, उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र के रूप में बहुत दूर की जगहें दी गईं। वडोदरा के छात्रों के परीक्षा केंद्र नासिक और मध्य प्रदेश में थे और फिर जब वे वहां पहुंचे, तो उन्हें बताया गया कि परीक्षा स्थगित कर दी गई है। सभी को बहुत परेशानी हो रही है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और शिक्षा मंत्री को मांगनी चाहिए माफी- परीक्षार्थी
NEET-PG परीक्षा स्थगित होने पर परीक्षार्थी ने कहा, NEET-UG परीक्षा का पेपर लीक हो गया, NEET-PG को 12 घंटे पहले स्थगित कर दिया गया, NEET-SSC परीक्षा की तिथि अभी तक घोषित नहीं की गई है। इससे पता चलता है कि सरकार स्वास्थ्य क्षेत्र को लेकर कितनी चिंतित है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और केंद्रीय शिक्षा मंत्री को अपने किए पर माफी मांगनी चाहिए…छात्र और डॉक्टर परीक्षा के लिए लंबी यात्रा करके यहां आए हैं, उनका बहुत खर्च हुआ है। औसतन 10,000 रुपये खर्च हुए हैं। सरकार को इन खर्चों की भरपाई करनी चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply