Advertisement
छत्तीसगढ़बिलासपुर

बिलासपुर में डायरिया का बढ़ा प्रकोप, 50 से अधिक लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत

बिलासपुर। जिले के रतनपुर में डायरिया का प्रकोप फैल गया है. खराब पानी की वजह से 50 से ज्यादा लोगों को उल्टी और दस्त की शिकायत हो गई. जिसके बाद उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया गया है, जिसमें रतनपुर अस्पताल में 15 मरीज और 3 गंभीर मरीजों को सिम्स में भर्ती किया गया है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी रविवार को रतनपुर का दौरा किया है.

रतनपुर के महामायापारा में रहने वाले 50 लोगों डायरिया की चपेट में आ चुके है. बिगड़ते हालत को देखते हुए सीएमएचओ डॉ प्रभात श्रीवास्तव और डीएचओ डॉ. विनोद तिवारी ने क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान स्वास्थ्य विभाग की टीम ने क्षेत्र का सर्वे किया और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जांच की. स्वास्थ्य विभाग ने घरों में क्लोरिन की दवा का वितरण किया. साथ ही मरीजों को एंटी डायरियल और अन्य दवा देकर आराम करने की सलाह दी है.

जानकारी के अनुसार स्वास्थ्य विभाग की टीम को सर्वे के दौरान घरों में लगे नल के कनेक्शन आसपास के नालियों से होकर गुजरते मिले हैं. जिसकी जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई है. सर्वे में करीब 250 घरों तक टीम पहुंच चुकी है. प्रभावित इलाके के आसपास के क्षेत्र में बोर का भी सर्वे किया जाएगा, ताकि उससे पानी पीने वालों की जांच की जा सके.

Related Articles

Leave a Reply