रायपुर

घर के बाहर खेल रहा ढाई साल का मासूम लापता, परिजनों ने जताई अपहरण की आशंका

बालक की मां को नशेड़ियों ने कुछ दिन पहले दी थी धमकी

रायपुर

–  नाले में बहने की आशंका से ढूंढते रहे रात भर
– तलाश में जुटी पुलिस की टीमें, टिकरापारा इलाके का मामला

राजधानी के टिकरापारा इलाके से एक ढाई साल का बालक घर के बाहर से संदेहास्पद परिस्थितियों में लापता हो गया है। परिजनों ने बालक के अपहरण की आशंका जताई है। पुलिस ने अपहरण का अपराध दर्ज करके उनकी तलाश शुरू कर दी है। बारिश के चलते बालक के नाले में बहने की आशंका पर परिजन रात भर ढूंढते रहे। लेकिन बालक का पता नहीं चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस के मुताबिक चौरसिया कॉलोनी में मस्जिद के पास रहने वाले फिरोज खान का ढाई साल का बेटा मुस्तफा बुधवार की रात करीब 8.30 बजे घर के बाहर खेल रहा था। बालक की मां जीनत घर में थी। कुछ देर बाद जीनत बाहर आई, तो बालक नजर नहीं आया। आसपास ढूंढने के बाद भी वह नहीं मिला। रिश्तेदारों के घर भी पता किया, लेकिन नहीं मिला। घर के कुछ ही दूर में नाला है। बारिश होने के कारण उसमें काफी पानी बह रहा था। बालक के नाले में डूबने की आशंका पर परिजन और मोहल्ले वालों ने नाले में तलाश शुरू की। रात भर पूरे नाले में बालक की तलाश की गई, लेकिन वह नहीं मिला। इसके बाद देर रात को टिकरापारा थाने में सूचना दी गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर बालक की तलाश शुरू कर दी है।

नशेडिय़ों का लगता है जमावड़ा
मोहल्ले में रोज नशेडिय़ों का जमावड़ा रहता है। बालक के घर के पास भी नशा करने वाले बैठे रहते हैं। कुछ दिन पहले जीनत ने नशेडिय़ों को वहां पर बैठने से मना किया था। इस दौरान लड़कों ने उनसे हुज्जतबाजी करते हुए धमकी भी दी थी। इसलिए परिजन बालक के अपहरण की आशंका जाता रहा है।

तलाश में जुटी पुलिस
बालक के गायब होने की सूचना मिलते ही टिकरापारा पुलिस के अलावा साइबर सेल की टीम भी हरकत में आ गई। लापता बालक की तलाश में लग गई। आसपास के सीसीटीवी कैमरे की जांच की जा रही है। इसके अलावा कुछ संदेहियों से भी पूछताछ की जा रही है।

खारून में मिलता है नाला
बालक के घर के पास से निकला नाला चौरसिया कॉलोनी होते हुए सीधे खारून नदी में मिलता है। बारिश होने के कारण नाले में पानी का बहाव अधिक था। इस कारण बालक के नाले में बहने की आशंका भी जताई जा रही है। पुलिस ने दोनों ही एंगल से जांच शुरू कर दी है।

घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस बालक की तलाश में लगी है। सभी एंगल पर पुलिस जांच कर रही है।
– मनोज धु्रव, सीएसपी, पुरानीबस्ती, रायपुर

Related Articles