जांजगीर चांपा

पीथमपुर में हसदेव नदी पर निर्माणाधीन पुल का कार्य तीव्र गति से पूर्ण करें – कलेक्टर

कलेक्टर ने किया जांजगीर-चांपा (व्हाया पिथमपुर) बाईपास रोड का निरीक्षण

जांजगीर-चांपा

कलेक्टर श्री जितेन्द्र कुमार शुक्ला ने आज जांजगीर-चांपा, (व्हाया पिथमपुर बाईपास )रोड पर पीथमपुर के पास हसदेव नदी पर बन रहे निर्माणाधीन पुल का निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कार्य शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने प्रोजेक्ट मेनेजर ममता पटेल से कहा कि पुल से लगे हुए सड़क की मजबूती के लिए प्रोटेक्शन वाल बनवाएं। उन्होंने यातायात सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए पुल और सड़क के दोनों किनारो में पीले कलर का रिफ्लेक्टर लगवाने के निर्देश दिए।
कलेक्टर ने कहा कि जांजगीर-चांपा बाईपास मार्ग के बन जाने से नगर पालिका परिषद जांजगीर-नैला और चांपा क्षेत्र में भारी वाहनों का दबाव कम हो जाएगा। भारी वाहनों के आवागमन के लिए यह सुरक्षित सड़क के रूप में उपयोगी सिद्ध होगी। उन्होंने कहा कि इससे आए दिन होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में भी कमी आयेगी। उन्होंने एनएचडीपी के प्रोजेक्ट मेनेजर से कहा कि इस ब्रिज का लोकार्पण 1 नवम्बर छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के दिन प्रस्तावित है। अतः इसका निर्माण कार्य 15 अक्टुबर के पहले पूरा कर लें। कलेक्टर ने वन विभाग के सहयोग से पुल के दोनों किनारों की शासकीय भूमि पर वृक्षारोपण करवाने के लिए एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान को निर्देशित किया।
कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान एनएचडीपी योजना अंतर्गत 265.34 करोड़ रूपये की लागत से बनाये जा रहे जांजगीर-चांपा बाईपास रोड का निरीक्षण कर खोखरा के समीप अतिक्रमण हटाने और निर्माण कार्य पूरा करवाने के लिए एसडीएम जांजगीर और निर्माण ऐजेन्सी के अधिकारियों को निर्देश दिए। सड़क निर्माण पूर्ण होने तक अस्थाई सड़क का संधारण करने और भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान राष्टीय राजमार्ग के एसडीओ श्री विजय साहू, राजस्व व निर्माण ऐजेन्सी के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

Related Articles