देश

OMG! चोरी-छिपे प्रेमिका से मिलने पहुंचा प्रेमी, गांव वालों ने कराई शादी, फिर 6 घंटे बाद…

गढ़वा

झारखंड के गढ़वा में शादी का एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. दरअसल गढ़वा जिले के मझिआंव बरडीहा थाना क्षेत्र के मझिगावां गांव में ग्रामीणों द्वारा प्रेमी युगल की शादी करवाने की खबर है. यही नहीं, शादी के छह घंटे बाद ही लड़की को अपना सिंदूर धोना पड़ा. जानकारी के मुताबिक, प्रेमी अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए रात के अंधरे में चोरी-छिपे घर में घुसा था, लेकिन लड़की की मां के शोर मचाने के बाद दोनों की पोल खुल गई. वहीं, शादी के बाद पता चला कि लड़का नाबालिग है तो सबके होश उड़ गए. बहरहाल, गढ़वा के मझिआंव बरडीहा थाना क्षेत्र के मझिगावां गांव हुई इस शादी के बाबत लड़की की मां तेतरी कुंवर ने बताया कि गुरुवार को रात में मेरे घर में भवनाथपुर थाना क्षेत्र के केवालरपुरा गांव निवासी राकेश रजवार का बेटा विकास कुमार राजवंशी (लगभग 16 वर्ष) घर में चोरों की तरह घुसा था. इसके बाद मैं शोर मचाने लगी. शोरगुल की आवाज सुनकर गांव वाले लोगों ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया.

इस घटना के कुछ देर बाद सूचना पाकर लड़के के पिता एवं रिश्तेदार आ गए और काफी संख्या में गांव एवं आसपास के ग्रामीणों ने गांव के देवी मंडप के समीप मेरे मना करने के बाद भी जबरन मेरी पुत्री की शादी करा दी.लड़की की मां ने कहा कि उनकी बेटी 19 वर्ष की है. जबकि लड़का लगभग सोलह वर्ष का है और वह शराबी भी है. सिंदूर देने के बाद ग्रामीणों ने कहा कि बरडीहा थाना में चलना है, तो हम लोग थाना गए. उस वक्‍त लड़के का पिता पहले से ही उपस्थित था. इसके बाद थाने के मुंशी द्वारा उनसे एवं लड़की से एक आवेदन पर अंगूठा लगवाया गया और कहा गया कि लड़का नाबालिग है और शादी होने पर जेल जायेगा. वहीं, लड़की की मां बताया कि उसे दो समय का खाने के लिए सोचना पड़ता है तो वह केस कैसे लड़ेगी. इसके बाद पुलिस ने लड़के एवं उसके पिता को अपने घर भेज दिया गया और लोगों के कहने पर मैंने भी अपनी लड़की का सिंदूर धुलवा दिया.

इस संबंध में थाना प्रभारी सुमंत कुमार राय ने बताया कि दोनों पक्ष आए थे और दोनों (लड़के व लड़की) के घर वालों को सौंप दिया गया. इस संबंध में किसी भी पक्ष द्वारा लिखित शिकायत नहीं दर्ज कराई गई है.

Related Articles