जांजगीर चांपा

जांजगीर: गिरदावरी कार्य सावधानी के साथ शीघ्र पूरा करें – कलेक्टर……जांजगीर,सरखों और कन्हाईबन्द में गिरदावरी कार्य का सघन निरीक्षण

जांजगीर-चांपा

कलेक्टर श्री जितेंद्र कुमार शुक्ला ने आज जिला मुख्यालय के समीप जांजगीर, सरखों और कन्हईबंद के गिरदावरी कार्य का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित तहसीलदार, आरआई, पटवारी से कहा कि गिरदावरी का कार्य महत्वपूर्ण है इसे शीघ्र पूरा करें। कलेक्टर ने कहा कि गिरदावरी में धान के रकबा का स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए।

इसे भी पढ़े…. सड़क पर कट्‌टा लहराने वाले युवक को पुलिस ने दबोचा, लोगों को डराकर ले रहा था पैसे

अद्यतन नक्शे को आधार मानकर गिरदावरी कार्य संपादित करें। डायवर्सन हो चुकी भूमि, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना के तहत पौधरोपण वाला रकबा, धान के अलावा अन्य फसल लगाए हुए रकबा, खेत की मेढ़ पर लगे पेड़ का नक्शे में स्पष्ट उल्लेख होना चाहिए।कलेक्टर ने ऐसी कृषि भूमि जिसका कृषि के अलावा अन्य प्रयोजन से उपयोग किया जा रहा है, उन भू-स्वामियों को डायवर्सन के लिए नोटिस जारी करने के निर्देश जांजगीर एसडीएम श्रीमती मेनका प्रधान को दिए।

इसे भी पढ़े…. एक बार फिर ट्रेन इंजन के दो पहिए पटरी से नीचे उतरे, 2 घंटे की मशुक्कत के बाद पहियों को पटरी पर वापस चढ़ाया….जांच के आदेश

कलेक्टर ने कन्हाईबंद के पटवारी द्वारा सुव्यवस्थित ढंग से गिरदावरी कार्य संपन्न करने पर उनकी प्रशंसा की और उन्हें प्रोत्साहित किया। वहीं सरखों व जांजगीर पटवारी द्वारा गिरदावरी के संबंध संतोषप्रद जवाब नही देने पर कलेक्टर द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। निरीक्षण के दौरान एडीएम श्रीमती लीना कोसम, जांजगीर तहसीदार अतुल वैष्णव सहित संबंधित हल्का के आरआई, पटवारी उपस्थित थे।

Related Articles