छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़: डुप्लीकेट हेयर डाई के कारोबार का हुआ पर्दाफाश, दुकान संचालक गिरफ्तार

अंबिकापुर

 कोतवाली पुलिस ने शहर के डीसी रोड स्थित एक दुकान में छापेमारी कर काफी मात्रा में डुप्लीकेट प्रेम हीना हेयर डाई जब्त किया है। पुलिस ने दुकान संचालक के खिलाफ कार्रवाई की है। गौरतलब है कि प्रेम हीना प्राइवेट लिमिटेड इंदौर में संचालित है। इसके अंबिकापुर स्थित दरिमा रोड में मित्तल सेल्स के संचालक आशीष मित्तल थोक विक्रेता हैं।

इसे भी पढ़े… छत्तीसगढ़: 7 लाख रुपए के गांजा की तस्करी….100 किलो गांजा के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

यहां से पूरे शहर व आसपास के शहरों में सप्लाई की गई है। इसी बीच अंबिकापुर में प्रेम हीना हेयर डाई का डुप्लीकेट तैयार कर बेचे जाने की जानकारी इंदौर स्थित प्रेम हीना प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को लगी। इसके बाद कंपनी के कर्मचारी ने अंबिकापुर आकर विभिन्न दुकानों से प्रेम हीना हेयर डाई खरीदा। शहर के डीसी रोड स्थित आकाश जनरल स्टोर से उक्त कंपनी का हेयर डाई खरीद कर जांच कराई गई तो व डुप्लीकेट पाया गया। कंपनी द्वारा उसी दुकान से 3 बार जांच के लिए हेयर डाई खरीदा गया पर सभी बार डुप्लीकेट पाया गया। इसके बाद कंपनी द्वारा इसकी शिकायत कोतवाली में की गई। शिकायत के बाद पुलिस ने डीसी रोड स्थित आकाश जनरल स्टोर में छापामारी कर 570 पाउच प्रेम हीना का ब्लैक व 690 पाउच ब्राउन कलर डुप्लीकेट पाया गया।

इसे भी पढ़े… 16 साल के लड़के को लग गई कोरोना वैक्सीन…मुंह से निकला झाग, बिगड़ गई तबीयत

पुलिस ने हेयर डाई जब्त कर दुकान संचालक रोशन अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ धारा 103, 104 व ट्रेडमार्क एक्ट कॉपी पेस्ट 63 के तहत कार्रवाई कर उसे जेल भेज दिया गया है। पुलिस ने बताया कि कार्रवाई के दौरान आकाश जनरल स्टोर के संचालक रोशन अग्रवाल ने बताया कि उसने डुप्लीकेट माल थोक विक्रेता दरिमा रोड स्थित मित्तल सेल्स के संचालक आशीष मित्तल के यहां से खरीदा था। पुलिस ने जब थोक विक्रेता के यहां छापामारी की तो वहां डुप्लीकेट का एक भी पाउच नहीं पाया गया। पुलिस ने बताया कि डुप्लीकेट का काम आकाश जनरल स्टोर के संचालक द्वारा ही किया जाता था।

Related Articles